सैमसंग अपने गैलेक्सी A10 के अपग्रेडेड वर्जन A10S को करने वाला है लॉन्च, जानें कैसे अलग हैं ये दोनों स्मार्टफोन

0
41

हाल ही में गैलेक्सी ए10ई लॉन्च करने के बाद दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग अब भारतीय बाजार के बजट के मुताबिक नया स्मार्टफोन गैलेक्सी ए10एस लाने की तैयारी में जुट गया है. ऐसा बताया गया कि ए10एस स्मार्टफोन को फेडरल कम्यूनिकेशन्स कमीशन (एफसीसी) की वेबसाइट पर लिस्टेड किया गया था.

लिस्ट के अनुसार, इस डिवाइस की बैटरी 3,900 एमएएच है. फोन की लंबाई 157 मिलीमीटर और चौड़ाई 75.8 मिलीमीटर (करीब 6.86 इंच) है. इसमें फ्लैश के साथ दोहरा कैमरा है. हालांकि फोन के पीछे फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं दिया गया है.

ऐसी उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन पहले ही लॉन्च हो चुके गैलेक्सी ए10 का अपग्रेडेड वर्जन है. स्मार्टफोन में 2जीबी रैम की सुविधा दी गई है. यह हूड के तहत मीडियाटेक हेलियो पी22 ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा. इसमें एंड्रोयड पाई-बेस्ड वन यूआई सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल किया गया है.

लो बजट स्मार्टफोन रेंज में सैमसंग का अब मुकाबला सीधे मशहूर चीनी कंपनी शाओमी से है, जो फिलहाल इस सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रहा है. सैमसंग को टक्कर देने के लिए शाओमी के अलावा रियलमी, ओप्पो और वीवो जैसी कंपनियां भी अपने स्मार्टफोन्स से इस सेग्मेंट के बाजार को गर्म करने वाली हैं.

क्या है गैलेक्सी ए10 की खासीयत

इस स्मार्टफोन सीरीज के बीते स्मार्टफोन की बात करें तो कंपनी ने ए10, ए20 और ए30 को भारत में लॉन्च कर चुकी है. सैमसंग गैलेक्सी ए10 की बात करें तो इस स्मार्टफोन को फरवरी 2019 में लॉन्च किया गया था. फोन 6.20 इंच के टचस्क्रीन डिस्प्ले के साथ आता है. सैमसंग गैलेक्सी A10 एक ऑक्टा-कोर Exynos 7884 प्रोसेसर पर रन करता है. प्लेटफॉर्म की बात करें तो यह डिवाइस एंड्रॉइड पाई चलाता है, जिसे पावर करने के लिए 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.