CM केजरीवाल ने 24 घंटे में 9 मर्डर को लेकर कानून-व्यवस्था पर उठाए सवाल, पुलिस का जवाब- अपराधों में आई कमी

    0
    193

    नई दिल्ली: दिल्ली में 24 घंटे के भीतर 9 लोगों की हत्या को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस में जुबानी जंग छिड़ गई है. मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय राजधानी की स्थिति को भयावह बताया है. तो वहीं दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि अपराध कम हुए हैं.

    वसंत विहार इलाके के एक घर में रविवार को एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी का खून से लथपथ शव पाए जाने के बाद सीएम केजरीवाल ने ट्वीट किया, “दिल्ली में तेजी से बढ़ते अपराध के कारण स्थिति भयावह होती जा रही है. वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और उनकी नौकरानी की हत्या सहित 24 घंटे के भीतर शहर में नौ लोगों की हत्या हो गई. दिल्लीवासी सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएं?”

    जिसके ठीक बाद दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर जवाब देते हुए लिखा, “दिल्ली में अपराध बढ़ा नहीं है. वर्ष 2018 की तुलना में जघन्य अपराधों की संख्या में 10 फीसदी कमी आई है. बुजुर्गो के खिलाफ अपराध में भी 22 फीसदी कमी आई है.”

    पुलिस ने कहा, ‘‘जिन घटनाओं का जिक्र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर रहे हैं, इन तीन में से दो मामलों में अपराध या तो परिवार के सदस्य द्वारा किया गया या घर के ही किसी व्यक्ति द्वारा किया गया. वसंत विहार मामले में भी घर आने वाला व्यक्ति दोस्ताना संबंध वाला था और पुलिस के पास इसे लेकर महत्वपूर्ण स्रोत हैं.’’

    यहां ध्यान रहे कि दिल्ली पुलिस की कमान उपराज्यपाल के मार्फत केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय के अधीन है. दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी को पूर्ण राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रही है, ताकि पुलिस की कमान दिल्ली सरकार के हाथ में रहे.

    24 घंटे में 9 हत्या
    शनिवार की सुबह 42 वर्षीय एक व्यक्ति ने दक्षिणी दिल्ली के महरौली इलाके में अपनी पत्नी और तीन बच्चों की गला काटकर हत्या कर दी. शनिवार की की एक अन्य घटना में द्वारका में कुछ अज्ञात लोगों ने घर में घुसकर 51 वर्षीय ब्लाइंट म्यूजिक टीचर और उनकी पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी. रविवार की सुबह वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग दंपति और उनके नौकर की लाश मिली. इनका गला कटा हुआ था.

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here

    This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.