हमें बॉल पोजेशन को बेहतर करने पर ध्यान देना होगा : स्टीमाक

0
112

नई दिल्ली, भारतीय फुटबाल टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक इंटरकॉन्टिनेंटल कप से पहले मुंबई में लगने वाले प्रशिक्षण शिविर के लिए पूरी तरह से तैयार है और उनका कहना है कि इस शिविर में उनका ध्यान टीम के बॉल पोजेशन को बेहतर करने पर होगा। फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर की तैयारियों के लिहाज से अहमदाबाद में 7 से 19 जुलाई के बीच होने वाला इंटरकॉन्टिनेंटल कप भारत के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और नए कोच स्टीमाक भी इससे इत्तेफाक रखते हैं। 

भारतीय टीम ने इस महीने हुए किंग्स कप में दो मैच खेले और मेजबान थाईलैंड को उसी के घर में हराकर चार देशों के टूर्नामेंट में तीसरे पायदान पर रही। 

अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने स्टीमाक के हवाले से बताया, “थाईलैंड को उसी के घर में मात देने के बाद आगे कदम बढ़ाना बहुत महत्वपूर्ण है। हीरो इंटरकॉन्टिनेंटल कप जीतना हमारे लिए अच्छा होगा, लेकिन मैं अभी भी नतीजों से ज्यादा बॉल पोजेशन और बॉल के बिना खिलाड़ियों मूवमेंट को बेहतर करने पर ध्यान केंद्रित करुं गा।”

स्टीमाक ने कहा, “फीफा वर्ल्ड कप क्वालीफायर से पहले सभी कार्यक्रम बना लिए गए हैं। जाहिर तौर पर क्वालीफायर से पहले हर मैच हमारा आत्मविश्वास बढ़ाएगा। मैं कैम्प के शुरू होने का इंतजार कर रहा हूं और यह देखना चाहता हूं कि हमने खिलाड़ियों को जो प्रोग्राम बताया था उसपर उन्होंने कितना काम किया है।”

यह पूछे जाने पर कि कैम्प में वह किस प्रकार से तैयारी करेंगे? स्टीमाक ने कहा, “हमेशा की तरह हम कैम्प को दो हिस्सों में बाटेंगे। पहले कुछ दिनों में हम खिलाड़ियों को टेस्ट करने पर काम करेंगे। उसके बाद हम एक निर्धारित कार्यक्रम बनाएंगे जोकि हमारा दूसरा कदम होगा, इसमें हम सुबह के सेशन में एरोबिक और पावरवर्क पर ध्यान देंगे और काम के सेशन में अपने गेमप्लान पर ध्यान देंगे।”

भारतीय टीम सिंतबर में वर्ल्ड कप क्वालीफायर खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.