पांच कट के बाद ‘आर्टिकल 15’ को सेंसर बोर्ड ने दिया यूए सर्टिफिकेट, 28 जून को रिलीज़ होगी फिल्म

0
60

मुंबई: फिल्मकार अनुभव सिन्हा की अपकमिंग फिल्म ‘आर्टिकल 15’ को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने पांच सुझाए गए संशोधनों के बाद यूए प्रमाणपत्र दिया है. ‘आर्टिकल 15’ में दिखाया गया है कि समाज में जातिगत भेदभाव किस तरह से फैला हुआ है. फिल्म के निर्माताओं ने एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया (एडब्ल्यूबीआई) से एक अनुपालन प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया और फिल्म की शुरुआत में डिसक्लेमर के साथ हिंदी में एक वॉयसओवर जोड़ा.

इन सुधारों के बाद सेंसर बोर्ड ने आयुष्मान खुराना स्टारर ‘आर्टिकल 15’ को अभिभावकीय सलाह के साथ अप्रतिबंधित सार्वजनिक प्रदर्शन के लिए सही पाया.

सेंसर बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, सेंसर बोर्ड द्वारा सुझाए गए संशोधनों में आग में एक झंडे के गिरने के एक दृश्य को हटाया गया, कुछ गालियों को हटाया गया और इसके साथ ही मारपीट के दृश्यों को 30 प्रतिशत कम किया गया.

130.37 मिनट लंबी इस फिल्म में ईशा तलवार, एम नास्सर, मनोज पहवा, सयानी गुप्ता, कुमुद मिश्रा और मुहम्मद जीशान अय्यूब भी नज़र आएंगे. ‘आर्टिकल 15’ को बनारस मीडिया वर्क्‍स और जी स्टूडियोज ने मिलकर प्रोड्यूस किया है. फिल्म शुक्रवार 28 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है.

आपको बता दें कि फिल्म अपने विषयवस्तु को लेकर काफी दिनों से चर्चा में है. ट्रेलर आने के बाद से इस फिल्म को लेकर बहस हो रही थी. हाल ही में इसे करणी सेना से भी धमकी मिली थी. हालांकि इन विवादों के बावजूद अब फिल्म को सेंसर बोर्ड से हरी झंडी मिल गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.