लालू के लाल तेज प्रताप का नया कारनामा: ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के बाद अब बनाएंगे ‘तेज सेना’

0
230

पटना, राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) अपने अप्रत्‍याशित कार्यों के लिए जाने जाते हैं। ताजा मामला ‘तेज सेना’ (Tej Sena) के गठन की घोषणा का है। इसके पहले वे ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ (Lalu Rabri Morcha) बना गत लोकसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी के खिलाफ काम कर चुके हैं।
विदित हो कि तेज प्रताप यादव शनिवार को अपने पिता व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची के रिम्स अस्पताल गए थे। इसके बाद अब उन्‍होंने यह फैसला लिया है। .

28 जून को लांच करेंगे तेज सेना 
‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के गठन के बाद तेज प्रताप यादव अब ‘तेज सेना’ बनाने जा रहे हैं। वे इसे 28 जून को लांच करेंगे। उन्होंने युवाओं से इसमें शामिल होने की अपील की है। तेज प्रताप यादव ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। अपने ट्वीट में उन्‍होंने कहा है कि ‘तेज सेना’ परिवर्तन लाने वालों के लिए ‘ऑनलाइन फलेटफॉर्म’ होगा।

तेज मंच’ के उद्देश्‍यों को लेकर लग रहे कयास 
तेज प्रताप अपने ‘तेज मंच’ के सहारे क्‍या करेंगे, यह फिलहाल पूरी तरह स्‍पष्‍ट नहीं है। इसे लेकर कयास लगाए जा रहे हैं। ये कयासबाजी इसलिए भी हो रही है कि इसके पहले बीते एक अप्रैल को उन्‍होंने लालू-राबड़ी मोर्चा’ का गठन कर लोकसभा चुनाव में आरजेडी के खिलाफ ही उम्‍मीदवार उतार दिए थे। तब आरजेडी के लिए मुसीबत बले अपने संगठन ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ के बारे में तेज प्रताप ने कहा था कि यह आरजेडी से अलग नहीं है।


पहले बना चुके यदुवंशी सेना 
तेज प्रताप यादव की यह सेना आरजेडी से अलग होगी या अनुषंगी संगठन के रूप में काम करेगी, इसके बारे में उन्‍होंने कुछ भी नहीं बताया है। उम्‍मीद है कि इसपर से पर्दा 28 जून को ‘तेज सेना’ की लांचिंग के बाद उठेगा। जहां तक सेना नाम से संगठन को बनाने की बात है, तेज प्रताप ने इसके पहले ‘यदुवंशी सेना’ बनाई है, जिसके वे राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं।


पत्‍नी के खिलाफ लड़ रहे तलाक का मुकदमा 
तेज प्रताप यादव ने इसके पहले एकदिन अचानक पत्‍नी ऐश्‍वर्या राय के खिलाफ तलाक का मुकदमा दायर कर दिया था। यह मामला अभी कोर्ट में लंबित है। तलाक के इस मुकदमे में तेज प्रताप को परिवार का साथ नहीं मिला। इससे नाराज होकर वे अलग बंगले में रह रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.