DMK ने राज्यसभा के लिए 3 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया, एमडीएमके चीफ वाइको को भी टिकट

0
176

चेन्नईः द्रविड़ मुन्नेत्र कड़गम (डीएमके) ने राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी की ओर से तीन नामों का एलान कर दिया है. इन तीन नामों में एमडीएमके के अध्यक्ष वाइको, पूर्व एडिशनल एडवोकेट जनरल पी विलसन और पार्टी के लेबर प्रोग्रेसविव फेडरेशन के जनरल सेक्रेटरी एम शानमुघाम को अपना प्रत्याशी बनाया है.

सूबे की छह राज्यसभा सीटों पर इस महीने मतदान होने हैं. माना जा रहा है कि इनमें से तीन सीट डीएमके के खाते में जा सकती है. इसके अलावा बाकी के अन्य तीन सीटों पर राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी एआईएडीएमके अपना कब्जा जमा सकती है.

डीएमके ने आम चुनाव से पहले ही एमडीएमके के मुखिया वाइको को राज्यसभा की एक सीट देने का वादा किया था. अपने किए वादे को निभाते हुए डीएमके ने वाइको को राज्यसभा सांसद पद के लिए उम्मीदवार बनाया है.

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में डीएमके-एमडीएमके और कांग्रेस राज्य में गठबंधन कर चुनावी मैदान में साथ उतरी थीं. इससे पहले वाइको केंद्र में बीजेपी की सरकार को अपना समर्थन दे चुके हैं.

इससे पहले मीडिया में खबरें आई थी कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को तमिलनाडु से राज्यसभा भेजा जा सकता है. इस खबर को लेकर दोनों दलों ने कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया था. हालांकि नाम की घोषणा के बाद यह साफ हो गया कि अब यहां से मनमोहन सिंह राज्यसभा नहीं जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.