Ind Vs Ban: बांग्लादेश के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने बता दिया क्यों हैं वह दुनिया के नंबर एक बॉलर

0
38

India vs Bangladesh, ICC World Cup 2019: टीम इंडिया ने बांग्लादेश को बर्मिंघम में चित कर दिया है. हर तरफ चर्चा रोहित शर्मा के चौथे शतक की हो रही है लेकिन एक और खिलाड़ी है जिसने इस विश्वकप में टीम को धार दी है. जब-जब टीम के कप्तान विराट कोहली मुश्किल में पड़े हैं उन्होंने इस खिलाड़ी की तरफ देखा और इस खिलाड़ी ने उन्हें निराश नहीं किया. हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया की गेंदबाजी की जान जसप्रीत बुमराह की. बुमराह ने इस विश्वकप में अहम मौके पर टीम इंडिया की झोली में विकेट डाले और कल भी 4 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को पेवेलियन भेजकर जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

जसप्रीत बुमराह ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में साबित किया कि क्यों वह दुनिया के नंबर एक गेंदबाज हैं. वर्ल्ड कप में अब तक खेले 7 मैचों में वह (1 मैच बारिश के कारण रद्द) 14 विकेट्स ले चुके हैं. बांग्लादेश के ख़िलाफ़ उन्होंने 4 विकेट्स लिए. बुमराह ने मोसादिक, शब्बीर, रूबेल और मुस्ताफिजुर को आउट किया.

आख़िरी के 2 विकेट्स तो उन्होंने लगातार लिए. उन्होंने अपने 10 ओवर के स्पेल में 55 रन देकर ये चार विकेट लिए. उन्होंने एक ओवर मेडन भी डाला. उनका गेंदबाजी औसत 5.50 का रहा.

मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में भी जसप्रीत बुमराह का आत्मविश्वास देखने को मिला. उनसे जब पूछा गया कि आखिर वह कंसिस्टेंटली यॉर्कर कैसे फेंक लेते हैं. उन्होंने कहा, “मैं बार-बार, बार-बार नेट्स में ये गेंद फेंकता और उसके बाद गेम में उसे ही दोहराने की कोशिश करता हूं. ये सारा खेल उसी दोहराव का है जो कि आप नेट्स से गेम में लेकर आते हैं.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.