बजट पर रायः सरकार ने बताया न्यू इंडिया का बजट, विपक्ष ने कहा ‘नयी बोतल में पुरानी शराब’

0
212

नई दिल्लीः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश कर दिया है और इसके बाद इसको लेकर अलग अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. प्रधानमंत्री मोदी से लेकर तमाम राजनेता और मंत्री इसको अपने अपने हिसाब से अच्छा या बुरा बजट बता रहे हैं. यहां जानिए बजट को लेकर सभी की प्रतिक्रिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बजट राष्ट्र को यह भरोसा दिलाता है कि भारत अपनी मंजिल पर पहुंचने के लिए सही मार्ग पर अग्रसर है.

गृह मंत्री अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये नये भारत का बजट है जो कि समावेशी और प्रगतिशील देश की नींव रखता है. किसानों, युवाओं, महिलाओं और गरीबों के सपनों को पूरा करने में मदद करेगा.


रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
राजनाथ सिंह ने कहा कि सामाजिक-आर्थिक परिवर्तन लाकर, यह एक भविष्य का बजट दिखाई देता है. ये भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने में सफलता दिलाएगा. इस बजट में समाज के हर वर्ग का ध्यान रखा गया है चाहे वो गरीब हो, पिछड़े हो या अमीर लोग हों.


अधीर रंजन चौधरी
लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने संसद भवन परिसर में कहा, ‘इसमें कुछ भी नया नहीं है और पुरानी बातों को दोहराया गया है. यह नयी बोतल में पुरानी शराब है.

मोतीलाल वोरा
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा ने कहा कि इस बजट में आम आदमी के लिए कुछ नहीं है और इससे आम आदमी को कुछ फायदा नहीं मिलने वाला है.

देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि ये यह एक दूरदर्शी बजट है. माइक्रो इकोनॉमिक लेवल को देखते हुए ये कहा जा सकता है कि यह भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए पीएम के सपने की अभिव्यक्ति है. बजट का लक्ष्य गांव, गरीब और किसान को ट्रांसफर्म करने पर है.


सड़क परिवहन एवं राजमर्ग मंत्री नितिन गडकरी
नितिन गडकरी ने कहा कि ये बजट न्यू इंडिया बनाने की दिशा में वित्त मंत्री ने इंफ्रास्ट्रक्चर पर सबसे ज्यादा जोर दिया है. 2018-19 में हमारे विभाग के लिए 78,626 करोड़ रुपये का बजट रखा गया था जो कि अब बढ़कर 83,000 करोड़ रुपये हो गया है.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.