लगातार बारिश से पटना का बुरा हाल, जलजमाव की वजह से लोगों को हो रही परेशानी

0
229

पटना: बारिश का मौसम शुरू होते ही राजधानी पटना की कई महत्वपूर्ण सड़कों को स्थिति बदहाल हो गयी है. बुधवार को हुई बारिश से पटना के लगभग सभी बड़े इलाकों में पानी घुस गया है. बारिश ने नगर निगम की पोल खोल दी. जेडी विमन कॉलेज के पास लोग उबड़ खाबड़ सड़कों पर जमा हुए बारिश के पानी से होकर गुजरने को मजबूर हैं.

जलजमाव से ट्रैफिक की समस्या

शहर में जलजमाव से ट्रैफ़िक जाम की समस्या बढ़ गयी है. कंकड़बाग, डाकबंगला चौराहा और पटना जंक्शन जैसे महत्वपूर्ण जगहों पर लंबे ट्रैफ़िक जाम ने लोगों के लिए परेशनियां खड़ी कर दी हैं. लगातार बारिश से गड्ढों में पानी भर जाने से गाड़ियों की स्पीड पर भी ब्रेक लग गई है. कहीं-कहीं तीन फ़ीट पानी तक जमा हो जाने से आम लोगों के लिए पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है.

शहर में जगह जगह नाले का निर्माण हो रहा है. ऐसे में लगातार हो रही बारिश में निर्माणाधीन नालों की वजह से कीचड़ और जलजमाव की की समस्या बढ़ती जा रही है. बरसात के महीने में सड़कों की मरम्मत ना होने और नालियों की स्थिति ठीक नहीं होने से नगर निगम पर सवाल खड़े हो रहे हैं.

14 जुलाई तक लगातार बारिश का अनुमान

पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश से राजबंशी नगर, सचिवालय मार्ग, राजेंद्र नगर, जंक्शन गोलंबर, आदर्श कॉलोनी, पी एंड एम मॉल और करबिगहिया जैसी जगहों पर पानी भर चुका है. मौसम विभाग ने पूर्वनुमान जताया है कि पटना, मधुबनी, पूर्णिया और आसपास के क्षेत्रों में 14 जुलाई तक बारिश होती रहेगी. लगतार बारिश से धूप निकलने की संभावना भी कम जतायी गयी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.