गोवा : नए मंत्री 3 बजे शपथ लेंगे, पुराने मंत्रियों ने अभी तक इस्तीफे नहीं दिए

0
140

पणजी, गोवा मंत्रिमंडल में फेरबदल के तहत चार मंत्रियों को अपराह्न् तीन बजे शपथ दिलाई जाएगी, लेकिन उनके लिए पद अभी तक खाली ही नहीं हो पाए हैं। मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने शुक्रवार को उप-मुख्यमंत्री विजय सरदेसाई सहित चार कैबिनेट मंत्रियों को इस्तीफा देने के लिए कहा था, ताकि नए चेहरों को कैबिनेट में जगह दी जा सके। लेकिन पहले से मंत्रिमंडल में शामिल मंत्रियों ने अभी तक इस्तीफे नहीं दिए हैं। इससे मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले विधायकों की चिंता जरूर बढ़ गई है, क्योंकि शनिवार अपराह्न् तीन बजे उन्हें शपथ ग्रहण करना है। सरदेसाई का हालांकि दावा है कि इस मुद्दे को मैत्रीपूर्ण तरीके से हल किया जाएगा।

दिल्ली की दो दिवसीय यात्रा से वापस लौटे, सावंत ने शुक्रवार देर रात डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने सरदेसाई के साथ ही मंत्रियों विनोद पालीनकर, जयेश सलगांवकर (गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विधायक) और रोहन खेतान (निर्दलीय विधायक) को अपना इस्तीफा देने के लिए कहा है।

सावंत ने कहा, “चार नए मंत्रियों को उनकी जगह शपथ दिलाई जाएगी।” उन्होंने हालांकि इन मंत्रियों के नाम बताने से इंकार कर दिया। पूर्व नेता प्रतिपक्ष चंद्रकांत कावलेकर को उप-मुख्यमंत्री के रूप में सरदेसाई की जगह लेने के लिए कहा गया है।

भाजपा के सूत्रों ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध के बाद, दागी कानूनविद् अतनेसियो मोंसेराते उर्फ बाबुस, जो बुधवार को भाजपा में शामिल किए गए 10 विधायकों में शामिल थे, उन्हें मंत्री नहीं बनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि मोंसेराते पर पिछले साल नाबालिग लड़की से छेड़खानी और दुष्कर्म करने के आरोप लगे थे।

भाजपा के एक वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “कई पार्टी कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री के रूप में अतनेसियो मोंसेराते की उम्मीदवारी पर नाराजगी जताई है। मोंसेराते की जगह उनकी पत्नी जेनिफर को शपथ दिलाई जाएगी। बाबुस इस पर सहमत हो गए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.