दिल्लीः CM केजरीवाल ने राव तुला राम फ्लाइओवर का किया उद्घाटन, आउटर रिंग रोड से एयरपोर्ट तक का सफर अब होगा आसान

0
40

नई दिल्लीः जाम से परेशान दिल्ली वासियों के लिए राहत की बड़ी खबर सामने आई है. राव तुला राम फ्लाइओवर का उद्घाटन दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कर दी है. इस फ्लाइओवर के खुलने के बाद आउटर रिंग रोड से एयरपोर्ट तक का सफर काफी आसान हो जाएगा. करीब 2.85 किलोमीटर लंबे इस फ्लाइओवर को बनाने मे साढ़े 4 साल का समय लग गया. फ्लाइओवर की कुल लागत 205 करोड़ है.

3 लेन वाले इस फ्लाइओवर से साउथ और सेंट्रल दिल्ली से एयरपोर्ट जाने वालों को जाम से राहत मिलेगी. मुनिरका, वसंत विहार, वसंत एनक्लेव, वसंत गांव, मोतीबाग और सुब्रोतो पार्क जैसे इलाकों को फायदा होगा.

फ्लाईओवर का प्रोजेक्ट नवम्बर 2014 में शुरू हुआ और जून 2019 में खत्म हुआ है. फ्लाईओवर बनने में देरी की वजह से ठेकेदार पर 27.8 करोड़ रुपये का जुर्माना भी लगाया गया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा “ये फ्लाइओवर जनता को समर्पित है. एयरपोर्ट जाने वालों को सहूलियत होगी लोग ट्रैफिक जाम से बचेंगे.” सरकार के इंफ्रास्ट्रक्चर पर काम को लेकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि “कुछ लोग कहते हैं शीला जी के टाइम में फ्लाइओवर खूब बने थे. उस दौरान लगभग 70 फ्लाइओवर 15 साल में बने थे, जिनमे से ज़्यादातर कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान बने थे. हमारी सरकार ने साढ़े 4 साल में 23 फ्लाइओवर और एलिवेटेड कॉरिडोर बना दिये हैं. कोई कॉम्पटीशन नहीं है”

दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी पर निशाना साधते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा “सिग्नेचर ब्रिज पर एक विपक्षी पार्टी का नेता आया उसने उद्घाटन के दौरान स्टेज पर बोतलें फेंकी और प्रचार कर रहे हैं कि सिग्नेचर ब्रिज उन्होंने बनया. लेकिन 20 साल से उनकी सरकार नहीं हैं दिल्ली में.”

नए RTR फ्लाइओवर के बनने से अब पुराने मुनिरका फ्लाइओवर पर एयरपोर्ट से IIT जाने वाले रास्ते का वन वे ट्रैफिक होगा. जिससे इस रास्ते पर अब ट्रैफिक जाम में काफी राहत मिलेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.