Apple ने लिया बड़ा फैसला, इंडिया में iPhone 6, 6s Plus और SE की बिक्री बंद

0
55

नई दिल्ली: टेक जाइंट एपल ने भारत में बिक्री होने वाले अपने प्रोडक्ट्स को लेकर बड़ा फैसला किया है. रिपोर्ट्स की मानें तो एपल भारत में iPhone 6, 6s Plus और SE की सेल बंद कर दिया है. एपल ने करीब 4 साल पहले इन प्रोडक्ट को इंडिया में लॉन्च किया था. एपल इन प्रोडक्ट्स को बंद करके अपने नए iPhone की बिक्री बढ़ाना चाहता है.

एपल की ओर से ये जानकारी डिस्टीब्यूटर्स को दे दी गई है. इन चार मॉडल के बंद होने के बाद अब इंडिया में 6s एपल का एंट्री लेवल फोन है. इसके साथ ही एपल ने अपने पिछले साल लॉन्च किए गए iPhone XR के दाम भी कम किए हैं. कंपनी को कीमत कम करने का फायदा मिलता दिख रहा है क्योंकि XR की सेल में बढ़ोतरी हुई है.

इसके अलावा माना जा रहा है कि एपल अब इंडियन मार्केट में iPhine XS और XS Max की सेल बढ़ाने पर ध्यान देना चाहता है. इसी कड़ी में इन दोनों ही प्रीमियम iPhone पर कैशबैक के बड़े-बड़े ऑफर दिए जा रहे हैं.

एपल पहली बार iOS 13 में 22 भारतीय भाषाओं का सपोर्ट भी देगा. अगले महीने से एपल भारत में एसमेंबल किए जा रहे XR और XS की बिक्री भी शुरू करने जा रहा है. एपल का कहना है कि वह भारत को अपने लिए मुख्य बाजार के तौर पर देखता है इसलिए वह इस तरह के बड़े बदलाव करने जा रहा है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.