जेसन रॉय को मिला अच्छे प्रदर्शन का ईनाम, टेस्ट में डेब्यू करेंगे

0
22

लंदन: विश्व कप जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम टेस्ट में भी बदलाव की तरफ बढ़ रही है. इसी के मद्देनज़र खिताब जीतवाने में अहम भूमिका निभाने वाले ओपनर जेसन रॉय को पहली बार टेस्ट टीम में चुना गया है. इं जेसन रॉय को 24 जुलाई को आयरलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में होने वाले टेस्ट मैच के लिए टीम का हिस्सा बनेंगे. रॉय ने विश्व कप की सात पारियों में कुल 443 रन बनाए थे और टीम ऑफ द टूर्नामेंट में भी चुने गए थे.

बेन स्टोक्स ओर जोस बटलर को इस टेस्ट मैच से आराम दिया गया है, जबकि मार्क वुड चोट के कारण इस मुकाबले के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे. सोमरसेट के ऑलराउंडर लेविस ग्रेगोरी को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. 27 साल इस गेंदबाज ने इंग्लैंड लायन्स के लिए 13.88 की औसत से कुल 44 विकेट लिए थे. वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के सबसे शानदार गेंदबाज रहे ऑर्चर भी टेस्ट टीम में शामिल नहीं हैं.

जेसन रॉय का टीम में चुने जाना इसिलए अहम है क्योंकि कुक के संन्यास के बाद से ही इंग्लैंड की टीम ओपनर की समस्या से जूझ रही है. पिछले कुछ सालों में इंग्लैंड की टेस्ट टीम में कई ओपनर आजमाए गए हैं, लेकिन कोई भी कामयाब बल्लेबाज के तौर पर उभकर सामने नहीं आ पाया.

श्रीलंका में अपना वनडे डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज ओली स्टोन को भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. एशेज टेस्ट सीरीज से पहले लगने वाले ट्रेनिंग कैम्प के लिए भी 16 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की गई है.

टीम : आयरलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए : जोए रूट (कप्तान), मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, सैम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगोरी, जैक लीच, जेसन रॉय, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स.

प्री-सीजन ट्रेनिंग कैम्प के लिए : मोइन अली, जिमी एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम कुरेन, जो डेनली, लुईस ग्रेगरी, जैक लीच, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.