भाई की कंपनी पर छापों के बाद भड़कीं मायावती, बोलीं- मेरे भाई-बहनों आदि को जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा

0
116

नई दिल्ली:  भाई आनंद कुमार की संपत्ति जब्त होने के बाद बीएसपी अध्यक्ष मायावती बीजेपी पर भड़क गई हैं. मायावती ने ट्वीट कर बीजेपी पर सत्ता के दुरुपयोग का आरोप लगाया है और कहा है कि बीजेपी विरोधियों को फंसाने में लगी है लेकिन उनकी पार्टी डरने और झुकने वाली नहीं है. मायावती ने ट्वीट किया, ”ऐसी ही घिनौनी हरकत इसी पार्टी की सरकार ने सन् 2003 में भी आयकर व सीबीआई आदि के जरिए हमारे विरूद्ध की थी, जो सर्वविदित है, जिसमें फिर हमें अन्त में काफी संघर्ष के बाद मा. सुप्रीम कोर्ट में न्याय मिला.”

एक दूसरे ट्वीट में मायावती ने लिखा, ”बीजेपी केन्द्र की सत्ता का अभी भी दुरुपयोग कर अपने विपक्षियों को षडयंत्र के तहत जबरन फर्जी मामलों में फंसाकर उन्हें प्रताड़ित कर रही है. इसी क्रम में अब मेरे भाई-बहनों आदि को भी जबर्दस्ती परेशान किया जा रहा है, जो अति-निन्दनीय है. लेकिन इससे बीएसपी डरने व झुकने वाली नहीं है.”

दरअसल कल आयकर विभाग ने मायावती के भाई और बीएसपी नेता आनंद कुमार की कंपनी के 400 करोड़ रुपए का सात एकड़ प्लाट जब्त किया गया है. आनंद कुमार पर यह कार्रवाई बेनामी कानून के तहत की गई. आरोप है कि जिस रकम से ये प्लाट खरीदा गया वो कमाई फर्जी कंपनियों के जरिए की गई है और ये प्लॉट नोएडा के सेक्टर 94 में स्थित है.

भले ही मायावती इसे बदले की कार्रवाई बता रही हो लेकिन बीजेपी,कांग्रेस और एसपी एक सुर में सवाल खड़े कर रहे हैं. इस कार्रवाई के बाद आने वाले दिनों में भी मायावती और उनके भाई आनंद कुमार मुश्किलें बढ़ सकती हैं. आशंका जताई जा रही है कि 400 करोड़ का जो प्लॉट खरीदा गया है वो रिश्वत का भी हो सकता है, जिस पर ईडी और सीबीआई की कार्रवाई भी हो सकती है. जांच की आंच में मायावती भी आ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.