दिल्लीः शीला दीक्षित के निधन पर राजनीतिक हस्तियों ने जताया शोक, पीएम ने कहा- प्रदेश के विकास में दिया बड़ा योगदान

0
220

नई दिल्लीः पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस की अध्यक्ष शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन के बाद देश कांग्रेस में शोक की लहर दौड़ गई. पार्टी से लेकर सभी दलों के नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया. शीला दीक्षित के निधन पर कांग्रेस ने शोक जताते हुए कहा कि इस घड़ी में भगवान उनके परिजनों को शक्ति दें. शीला दीक्षित के निधन पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी शोक जताया और उनके योगदान को याद किया. केजरीवाल ने कहा कि शीला दीक्षित का निधन दिल्ली के लिए बड़ा नुकसान है.

पीएम मोदी ने शीला दीक्षित के निधन पर शोक जताया. उन्होंने एक तस्वीर के साथ ट्वीट कर कहा, ”शीला दीक्षित जी के निधन पर बेहद दुख हुआ. दिल्ली के विकास में उनका बड़ा योगदान रहा.”

शीला दीक्षित के निधन के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी की प्यारी बेटी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ.

कांग्रेस ने कहा, ”दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित का निधन. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और परिवार के लोगों को सांत्वना और शक्ति दे. ॐ शांति।” वहीं केजरीवाल ने कहा, ”शीला दीक्षित का निधन दिल्ली के लिए बहुत बड़ा नुकसान है. दिल्ली के विकास के लिए लोग उन्हें याद करेंगे.”

वहीं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि शिला दीक्षित जी के देहांत की खबर सुनकर व्यथित हूं. दिल्ली के विकास में उनका योगदान हमेशा याद रखा जाएगा. उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. भगवान शीला जी की दिवंगत आत्मा को शांति दे. ॐ शांतिः

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मैं सदमे में हूं. उन्होंने कहा कि देश ने बेहतरीन नेता खो दिया. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने शीला दीक्षित के निधन के बाद शोक जताया और उन्होंने आज के सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए.
 पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर कहा कि शीला दीक्षित जी की आकस्मिक निधन से पीड़ा हुई. इनके साथ ही एक राजनीतिक युग गुजर गया. 40 साल से मैं उन्हें जानता था. वह मेरे लिए एक बड़ी बहन की तरह थीं, मेरे मुश्किल क्षणों में मेरा मार्गदर्शन और समर्थन करती थीं. मैं आपको याद करूंगा शीला जी. आरआईपी.

दीक्षित दिल्ली में सबसे लम्बे समय तक काम करने वाली मुख्यमंत्री रही थीं. दीक्षित ने 1998 से 2013 तक दिल्ली में मुख्यमंत्री पद सम्भाला था. वर्तमान में वो दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष के तौर पर पार्टी में काम कर रही थीं. आज सुबह उन्हें दिल्ली के एस्कॉर्ट अस्पताल में भर्ती कराया गया था.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.