विश्वकप की हार पर बोले विराट कोहली- बेहतर करो, फिर भी हार जाओ तो स्वीकार करना मुश्किल होता है

0
91

नई दिल्ली: विश्वकप 2019 के सेमीफाइनल मुकाबले से टीम इंडिया के बाहर होने के बाद स्वदेश लौटने पर पहली बार कप्तान विराट कोहली ने इसको लेकर खुलकर बात की है. उन्होंने अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में कहा है कि जब आप ज्यादा गलतियां नहीं करते तो इस बात को पचा पाना बहुत मुश्किल होता है कि आप टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

विराट कोहली ने कहा,” ”जब आपको खुद पर भरोसा होता है और सभी खिलाड़ी बहुत अच्छा कर रहे होते हैं, लेकिन अचानक आपको पता चलता है कि आप बेहतर नहीं रहे. आप बाहर हो गए हैं तो यह बात पचा पाना काफी मुश्किल है क्योंकि आप भी जानते हो कि आपने इतनी ज्यादा गलतियां नहीं की जिससे आप टूर्नामेंट से बाहर हो जाएं.” विराट ने आगे कहा,”जब आप गलतियां करते हैं तो आप उसकी जिम्मेदारी लेते हैं, लेकिन जब आप बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हैं तो हार को स्वीकार करना मुश्किल हो जाता है.”

विराट कोहली ने जिंदगी के गोल के बारे में बात की. उन्होंने कहा,” मैंने बड़े होते हुए कई गलतियां की है. मैंने कई बार ज़िंदगी में अपना फोकस खोया लेकिन फिर वापस ट्रैक पर आ गया. अंत में मेरी जिंदगी की प्राथमिकता है कि मैं अपने परिवार को उसी तरह की परवरिश दूं जैसी मेरी और मेरी पत्नी को मिली है.आपको यह समझना होगा कि यह एक दिन समाप्त होने जा रहा है और आपकी प्राथमिकता बदल जाएगी.”

बता दें कि भारत का वर्ल्ड कप 2019 में प्रदर्शन शानदार रहा और टीम लीग तालिका में टॉप पर रही लेकिन सेमीफाइनल में उसे न्यू जीलैंड से हारकर बाहर होना पड़ा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.