एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन की मुश्किलें बढ़ीं, DCC ने 3 हजार 50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया

0
120

नई दिल्ली: डिजिटल कम्यूनिकेशन कमीशन ने एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3 हजार 50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगया है. डीसीसी ने तीनों टेलीकॉम कंपनियों पर यह जुर्माना रिलायंस जियों को 3 साल पहले इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध नहीं करवाने के लिए लगाया है.

जियो की एंट्री के बाद से मुश्किलों का सामना कर रहे एयरटेल, आइडिया और वोडाफोन के लिए डीसीसी का यह जुर्माना बड़ा झटका साबित हो सकता है. डीसीसी के द्वारा लगाए गए इस जुर्माना की सिफारिश को DoT के पास भेजा जाएगा. DoT वो संस्था है जो कि तीनों कंपनियों पर लगाए गए जुर्माने पर आखिरी फैसला ले सकती है. DoT के पास इस जुर्माने पर किसी किसी भी तरह का फैसला लेने का अधिकार है.

वहीं सेलुलर ऑपरेशन एसोसियशन ऑफ इंडिया ने इस जुर्माने पर निराशा जाहिर की है. सीओए का कहना है कि पहले ही वित्तिय मुश्किलों का सामना कर रही कंपनियों के यह मुश्किल बढ़ाने वाला फैसला है.” एयरटेल ने भी कहा है कि यह फैसला उनके ऊपर बोझ साबित हो सकता है.

इससे पहले अक्टूबर 2016 में ट्राई ने भी एयरटेल और वोडाफोन पर 1 हजार 50 करोड़ और आइडिया पर 950 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने का फैसला किया था. जियो ने सितंबर 2016 में मार्केट में कदम रखा था और उसकी एंट्री के बाद इंन कंपनियों ने उसे इंटरकनेक्शन पोर्ट उपलब्ध नहीं करवाए, जिसकी वजह से जियो के यूजर्स इन कंपनियों के नंबर्स पर फोन नहीं लगा पाते थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.