पीकेएल-7 : जयपुर को हराकर जीत की पटरी पर लौटना चाहेंगे हरियाणा स्टीलर्स

0
100

मुम्बई, प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सातवें सीजन के अपने तीसरे मैच में हरियाणा स्टीलर्स टीम बुधवार को जयपुर पिंक पैंथर्स से भिड़ेगी। इस टीम को अब तक खेले गए दो मैचों में से एक में जीत और एक में हार मिली है। आखिरी मैच में उसे दबंग दिल्ली केसी के हाथों हार मिली थी लेकिन अब यह टीम जयपुर के हराते हुए जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी। हरियाणा के लिए रेडर नवीन ने दिल्ली के खिलाफ प्रभावशाली प्रदर्शन किया था। वह एक बार फिर अपना शानदार प्रदर्शन दोहराना चाहेंगे और टीम को जीत की पटरी पर लेकर आना चाहेंगे। नवीन ने कहा है कि उनकी टीम जयपुर के खिलाफ अच्छा खेलने के लिए कृतसंकल्प है।

नवीन ने कहा, “यह तो टूर्नामेंट में चलता रहेगा। कभी हम जीतेंगे और कभी हम हारेंगे। अब हमें अपना आत्मबल बढ़ाना होगा और जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ बेहतर खेल दिखाना होगा।”

पुनेरी पल्टन के साथ हुए सीजन-7 के पहले मैच में हरियाणा की जीत में नवीन की अहम भूमिका रही थी। नवीन ने अगले मैच को ध्यान में रखते हुए कोच की देखरेख में जोरदार अभ्यास किया।

नवीन ने कहा, “मैंने टूर्नामेंट से पहले काफी अभ्यास किया था। मैंने कोच द्वारा सिखाई गई हर बात को अपने खेल में उतराने की कोशिश की है।”

हरियाणा की टीम के खिलाफ जयपुर का प्रदर्शन अच्छा रहा है। बीते सीजन की बात करें तो इन दोनों के बीच तीन बार भिड़ंत हुई थी और हर बार जयपुर की जीत हुई थी। जयपुर ने 36-33, 38-32, 39-30 के अंतर से तीनों मैच जीते थे।

अनुभवी धर्मराज चेरालाथन के नेतृत्व में खेल रही इस टीम के पास हालांकि अपना पिछला रिकार्ड सुधारने की काबिलियत है और यह इसके लिए प्रयासरत है।

वैसे जयपुर के खिलाफ हरियाणा की टीम को कुछ रेडरों से सावधान रहना होगा। इनमें दीपक निवास हुडा, निलेश सालुंके, अजिंक्य पवार और दीपक नरवाल प्रमुख हैं। ये खिलाड़ी हरियाणा के लिए खतरा हो सकते हैं।

हरियाणा टीम के 24 साल के रेडर नवीन ने कहा कि जयपुर टीम में सभी खिलाड़ी अच्छे हैं लेकिन स्टीलर्स को उनके खिलाफ खेलने में कोई परेशानी पेश नहीं होगी।

नवीन ने कहा, “जयपुर की टीम में सभी खिलाड़ी अच्छे हैं। हम यह निर्णय करेंगे कि किसके खिलाफ अटैक करना है और किसे रक्षात्मक तौर पर खेलना है। हमारे लिए इस मैच में कोई परेशानी का कारण नहीं है। हम जयपुर के खिलाफ अपना श्रेष्ठ खेल दिखाएंगे।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.