पैनासोनिक ने भारत में लॉन्च किया हाइब्रिड Lumix G95 कैमरा, जानिए कीमत और फीचर्स

0
295

नई दिल्ली: पैनासोनिक ने भारत में ल्यूमिक्स सीरीज का अपना नया कैमरा लॉन्च कर दिया है जो ल्यूमिक्स G95 है. इससे पहले अप्रैल के महीने में कंपनी ने इसी सीरीज का एक और कैमरा लॉन्च किया था. G95  में 5 एक्सिस इमेज स्टैबिलाइजेशन, 4K वीडियो रिकॉर्डिंग और बेहतरीन डिजाइन दिया गया है. भारतीय बाजार में कैमरा दो किट ऑप्शन के साथ आएगा इसमें पहला 12-60mm f/3.5-5.6 लेंस है जिसकी कीमत 94,990 रुपये है वहीं दूसरा 14-140mm f/3.5-5.6 है जिसकी कीमत 1,09,990 रुपये है.

फीचर्स

कैमरे में आपको 20.3 मेगापिक्सल का डिजिटल लाइव एमओएस सेंसर मिलता है जो बिना लो पास फिल्टर के साथ आता है. बेहतर डिटेल्स के लिए इसमें पैनासोनिक का विनस इंजन दिया गया है. कैमरे में 5 एक्सिस डुअल आईएस स्टैबिलाजेशन भी दिया गया है जो 5 स्टॉप की मदद से कैमरे को हिलने से रोकता है. कैमरे का डिजाइन काफी मजबूत और बेहतरीन है. इसमें आपको मैग्निशियम एलॉय फ्रेम मिलता है तो वेदर सिलिंग के साथ आता है.

कुछ और फीचर्स की अगर बात करें तो इसमें आपको ISO रेंज 200-25,600,49 ऑटोफोकस प्वाइंट्स मिलते हैं. वहीं 9fps पर आप शूट कर सकते हैं. सबसे ज्यादा शटर स्पीड 1/4000 तक है. कैमरे में 3 इंच का टचस्क्रीन लगाया गया है जो 1.24k डॉट रेजॉल्यूशन के साथ आता है. कैमरे में आपको आई एएफ, 4k वीडियो रिकॉर्डिंग वो भी 30fps तक और एडवांस शूटिंग मोड जैसे स्लो मोशन वीडियो वो भी 120fps तक मिलता है. यहां आपको 4:2:0 8 बिट रिकॉर्डिंग मिलता है जो बिल्ट इन वी लॉग एल शूटिंग के साथ आता है. इसमें आप 4k वीडियो शूट भी कर सकते हैं. यहां यूजर्स को वाईफाई, ब्लूटूथ जैसे फीचर्स मिलते हैं जिसे आप स्मार्टफोन एप से चला सकते हैं.

इस कैमरे को आज से ही देश के किसी भी पैनासोनिक स्टोर से खरीदा जा सकता है. वहीं अगर आप खाने के शौकीन है और ट्रेवलिंग ज्यादा करते हैं तो ये कैमरा आपका साथी बन सकता है. ये कैमरा आपके खाने की एक- एक डिटेलिंग को पकड़ता है जो काफी बेहतरीन है. स्क्रीन पर आपको कई सारे बार और ब्लू डॉट मिल जाएंगे जिससे आपको सबजेक्ट को फोकस करने में मदद मिलेगी. आप इस कैमरे की मदद से बिना ट्राइपॉड के भी शूट कर सकते हैं और भी बिना अपने वीडियो को हिलाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.