उन्नाव कांड: सीबीआई ने तीन घंटे तक की ट्रक हेल्पर के घर की छानबीन, खंगाले दस्तावेज

0
192

बांदा: यूपी के उन्नाव के चर्चित रेप पीड़िता की कार टक्कर की जांच के मामले में 5 सदस्यीय सीबीआई की टीम रविवार को बांदा पहुंची. टीम ने बांदा के पैलानी कस्बे में रहने वाले ट्रक के खलासी (हेल्पर) मोहन के घर करीब तीन घंटे तक छानबीन की और घर में रखे दस्तावेजों को भी खंगाला. सीबीआई ने जिलापंचायत के ठेकेदार से भी पूछताछ की, बताया जा रहा है की घटना वाले दिन ट्रक बांदा से मोरंग लेकर गया था.

बता दें कि उन्नाव एक्सिडेंट के आरोपी ड्राइवर का एक्सक्लूसिव वीडियो सामने आया है. रायबरेली में हुए एक्सिडेंट के समय ट्रक को जो ड्राइवर चला रहा था उससे सीबीआई की टीम ने पूछताछ की है. ड्राइवर आशीष कुमार पाल ने कहा कि हादसे वाले दिन ट्रक में माल लोड करके बांदा के लांबा गांव से चले थे और करीब 12 बजे रायबरेली पहुंचे. फिर अनलोड कर आगे के लिए निकले ही थे कि बारिश शुरू हो गई.

बारिश की बीच वो आगे बढ़ रहे थे कि आगे एक तीखे मोड़ पर वो गाड़ी जिसमें सवार होकर पीड़िता अपने वकील और कुछ रिश्तोदारों के साथ रायबरेली अपने चाचा से मिलने जा रही थी वो टकरा गई. टक्कर इतनी भीषण थी कि कार के परखच्चे उड़ गए. इस हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उनके वकील गंभीर रूप से जख्मी हो गये. लखनऊ केजीएमयू ट्रामा सेंटर में पीड़िता की देखरेख कर रहे डाक्टरों ने बताया कि पीड़िता को निमोनिया हो गया है और उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है. वह अभी वेंटिलेटर पर है.

लखनऊ से लेकर उन्नाव तक छापेमारी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के दुर्घटना मामले में सीबीआई ने आधा दर्जन से अधिक जगहों पर छापेमारी की. सीबीआई की छापेमारी उन्नाव और आसपास के इलाकों में चल रही है. 12 सदस्यों की सीबीआई टीम विधायक कुलदीप सेंगर के माखीर उन्नाव स्थित आवास पर छापेमारी कर रही है. इसके अलावा सेंगर के कई अन्य ठिकानों पर भी सीबीआई का तलाशी अभियान चल रहा है. विधायक के आवास पर लगे सीसीटीवी कैमरों की भी जांच की जा रही है, टीम ने सीसीटीवी की कुछ रिकॉर्डिंग्स भी कब्जे में ली है.

अधिकारियों ने रविवार को बताया कि उत्तर प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, बांदा, उन्नाव, फतेहपुर में करीब 17 स्थानों पर छापे मारे गए. इन जिलों में अन्य आरोपियों के परिसरों में छापेमारी जारी है. उन्नाव बलात्कार पीड़िता दुर्घटना मामले में सीबीआई ने सेंगर, नौ अन्य और 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.