कश्मीर पर फैसले से बौखलाया पाकिस्तान, राजौरी में तोड़ा सीजफायर, भारतीय सेना ने दिया माकूल जवाब

0
115

जम्मू: जम्मू-कश्मीर पर मोदी सरकार के फैसले से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. आज भी पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर सीजफायर का उल्लंघन किया. सेना के एक अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से सुंदरबनी सेक्टर में 12:40 बजे गोलीबारी की, जिसका भारतीय जवानों ने भी माकूल जवाब दिया.

उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से दोपहर ढाई बजे तक गोलीबारी जारी रही. पिछले चार दिनों में दूसरी बार है जब पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया है. तीन अगस्त को पाकिस्तान ने पुंछ के मेंढर सेक्टर में गोलीबारी की थी. पिछले महीने जुलाई में पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और एक दस दिन की बच्ची की मौत हो गई थी.

आज ही सेना के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने पिछले कुछ दिनों से नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर आतंकवादियों की संख्या बढ़ाने और घुसपैठियों को जम्मू-कश्मीर में प्रवेश कराने की कोशिशें तेज कर दी हैं. उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान संघर्ष विराम उल्लंघन भी कर रहा है.

सिंह ने कहा कि अगर पाकिस्तानी सेना नुकसान पहुंचाने वाले अपने रास्ते पर चलती रही तो भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब देगी और उसे इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ जाएगी. उन्होंने श्रीनगर में खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों के कोर ग्रुप की बैठक की अध्यक्षता की. ताकि सुरक्षा स्थिति पर प्रतिकूल असर डालने वाले किसी दुस्साहस से निपटने के लिए संचालन तैयारी की समीक्षा की जा सके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.