Article 370 को लेकर अनुराग कश्यप ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, दिया ये बड़ा बयान

0
97

जम्मू कश्मीर में सरकार के द्वारा आर्टिकल 370 को हटाने के फैसले को लेकर पूरे देश और बॉलीवुड से प्रतिक्रिया सामने आ रही हैं. इसी क्रम में अब फिल्म निर्देशनक अनुराग कश्यप की प्रतिक्रिया समाने आई है. अनुराग ने ट्वीट करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा है. उनका कहना है कि एक शख्स जानता है कि जनता क्या चाहती है.

अनुराग कश्यप ने एक के बाद एक तीन ट्वीट किए और मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने पहले ट्वीट में कहा, ”सबसे ज्यादा डराने वाला ये है कि एक शख्स सोचता है कि वो जानता है कि 120 करोड़ लोगों के लिए क्या सही है और फायदेमंद है. साथ ही उसके पास ताकत भी है इसे लागू करने की.”

उन्होंने अलगे ट्वीट में कहा, ”Article 370 या 35A, के बारे में में ज़्यादा नहीं कह सकता . इसका लागू होना, इतिहास और तथ्य मैं अभी भी समझा नहीं हूं. कभी लगता है जाना चाहिए था , कभी लगता है क्यों गया. ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं ना कश्मीरी पंडित, मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है कश्मीर की कहानी Roshomon की तरह है.”

साथ ही उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते कि ये सब जो हुआ लो सही था या गलत. लेकिन ये सब जिस तरह हुआ वो सही नहीं लगता. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ”कई पहलू हैं कश्मीर के, सभी सही हैं और सभी गलत. बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से ये सब हुआ सही नहीं था.”


जानकारी के लिए बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में घोषणा की कि सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला किया है, जिसके तहत जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्राप्त है. इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया जाएगा. पहले को जम्मू एवं कश्मीर कहा जाएगा, जिसमें विधानसभा होगी. वहीं दूसरा लद्दाख होगा, जिसमें विधानसभा नहीं होगी.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.