Article 370 : सरकार के फैसले पर बोलीं गुलपनाग, ये अविश्वसनीयसाहसिक कदम है

0
155

गुल पनाग ने सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए इसे ‘अविश्वसनीयसाहसिक कदम’ बताया है. घोषणा के सार्वजनिक होने के कुछ मिनटों बाद ही अभिनेत्री ने सोमवार को ट्वीट किया, “370 गया! यह वास्तव में साहसिक कदम है. गुड लक .पीएमओ इंडिया, एचएमओ इंडिया.”

इसके बाद गुल ने ट्वीट किया, “मुझे आशा है कि अब आम कश्मीरियों का जीवन भविष्य में बेहतर होगा. और अब उनकी कनेक्टीविटी बहाल होने से हम जान सकेंगे कि वे क्या कहना चाहते हैं. हैशटैग 370 खत्म.”

गुलपनाग ही नहीं बॉलीवुड के कई बड़े सितारों ने सरकार के इस फैसले पर अपनी राय जाहिर की है. जिसमें कंगना रनौत, दीया मिर्जा और विवेक ओबेरॉय जैसे स्टार्स शामिल हैं.

अभिनेत्री कंगना रनौत ने इस फैलसे की सराहना करते हुए कहा कि अनुच्छेद 370 को खत्म करने को लेकर काफी समय से बहस हो रही थी. यह आतंकवाद मुक्त राष्ट्र की दिशा में एक ऐतिहासिक कदम है.

वहीं, दीया मिर्जा ने कहा, ”लद्दाख और जम्मू-कश्मीर के लोगों के लिए शांति, समृद्धि और सतत विकास. पीएमओ और गृहमंत्री को शुभकामनाएं.”

गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को राज्यसभा में घोषणा की कि सरकार ने संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने का फैसला किया है, जिसके तहत जम्मू एवं कश्मीर को विशेष दर्जा प्राप्त है. इसके साथ ही सरकार ने घोषणा की है कि राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित किया जाएगा. पहले को जम्मू एवं कश्मीर कहा जाएगा, जिसमें विधानसभा होगी. वहीं दूसरा लद्दाख होगा, जिसमें विधानसभा नहीं होगी.



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.