Flipkart लेकर आएगा फ्री वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, Amazon Prime को मिलेगी चुनौती

0
100

नई दिल्ली: इंडिया की दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकॉर्ट बड़ा धमाका करने की तैयारी में है. रिपोर्ट्स की मानें तो जल्द ही फ्लिपकॉर्ट अपनी वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस लॉन्च कर सकती है. इतना ही नहीं इस सर्विस की खास बात यह होगी कि यूजर्स को इसका लाभ बिल्कुल फ्री मिलेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आने वाले महीनों में फ्लिपकॉर्ट इंटरनेशनल और डोमेस्टिक प्रोडक्शन हाउसेस के साथ मिलकर अपनी वीडियो कंटेंट सर्विस की शुरुआत करेगा. हालांकि शुरुआत में कंपनी वीडियो प्लेटफॉर्म पर इन हाउस कंटेंट उपलब्ध नहीं करवाएगी, लेकिन जल्द ही उसे भी लॉन्च किया जाएगा. इसके साथ ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि फ्लिपकॉर्ट इसके लिए अलग से कोई ऐप लॉन्च नहीं करेगा.

ऐसा हो सकता है प्लेटफॉर्म

पिछले साल सामने आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि फ्लिपकॉर्ट अगल से कंटेंट प्लेटफॉर्म बनाने की तैयारी में नहीं है. फ्लिपकॉर्ट की कोशिश पहले से उपलब्ध कंटेंट प्रोवाइडर्स को एक डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाने की है. फ्लिपकॉर्ट का यह प्लेटफॉर्म फ्लिपकॉर्ट प्लस के सब्सक्रिप्शन के साथ काम करेगा.

इंडिया की सबसे बड़ी ई कॉमर्स वेबसाइट एमेजन अपनी प्राइम सर्विस के जरिए वीडियो कंटेंट मुहैया करवाती है. एमेजन की प्राइम सर्विस में यूजर्स को जल्द डिलीवरी और सेल में स्पेशल ऑफर्स भी मिलते हैं. वहीं फ्लिपकॉर्ट की सर्विस अभी प्लानिंग फेज में है इसलिए उसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहा जा सकता.

सामने होगी ये चुनौती

वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस में फ्लिपकॉर्ट के लिए चुनौती आसान नहीं होने वाली है. एमेजन के अलावा फ्लिपकॉर्ट को नेटफ्लिक्स, हॉट स्टार और रिलायंस जियो से चुनौती का सामना करना पड़ेगा. ऐसा माना जा रहा है फ्लिपकॉर्ट दिवाली से पहले अपनी सर्विस लॉन्च कर देगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.