सुषमा के निधन पर बॉलीवुड हस्तियों ने जताया शोक

0
109

मुंबई, पूर्व विदेश मंत्री व वरिष्ठ भाजपा नेता सुषमा स्वराज के निधन पर अमिताभ बच्चन से लेकर लता मंगेशकर, अनिल कपूर और अक्षय कुमार जैसी बॉलीवुड हस्तियों ने शोक जताया है। इन कलाकारों ने उन्हें एक ईमानदार और संवदेनशील नेता के रूप में याद किया।

67 वर्षीय स्वराज का मंगलवार देर रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। 

बॉलीवुड हस्तियों ने सोशल मीडिया पर शोक प्रकट करते हुए ये लिखा : 

अमिताभ बच्चन: वाकई दुखद खबर है। वास्तव में एक कामयाब राजनेता .. प्रार्थनाएं।

लता मंगेशकर : सुषमा स्वराजजी के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। एक शालीन और ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और निस्वाथ शख्यिसत, संगीत और कविता की गहरी समझ रखने वाली एक प्रिय मित्र। हमारी पूर्व विदेश मंत्री को बहुत याद किया जाएगा।

ऋषि कपूर : आपकी आत्मा को शांति मिले सुषमा स्वराजजी।

अक्षय कुमार : सुषमा स्वराजजी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ .. वह बहुत ऊर्जावान नेता थीं, ऐसी शख्सियत जिन्हें सभी सराहते थे और सम्मान करते थे। उनके परिवार के प्रति मेरी संवेदना और प्रार्थना। उनकी आत्मा को शांति मिले।

विशाल भारद्वाज : श्रीमती सुषमा स्वराज के दुर्भाग्यपूर्ण निधन के बारे में जानकर बहुत दुख हुआ। भारतीय राजनीति की सबसे वाजिब और बड़े दिल वाली आवाजों में से एक। कलाकारों के लिए उनके मन में बहुत प्यार और परवाह थी और जब वह सूचना एवं प्रसारण मंत्री थीं, तब उन्होंने बॉलीवुड को एक फिल्म उद्योग का दर्जा दिया। वह 2012 में सर्वसम्मति से कॉपीराइट संशोधन विधेयक को पास कराने के पीछे की मुख्य व्यक्ति भी थीं। उनकी आत्मा को शांति मिले।

अनिल कपूर : भारी मन के साथ हम एक प्रखर और असाधारण शख्सियत को विदा कर रहे हैं, जो सुषमा स्वराज है। जैसा कि हम उनेक नेतृत्व और उनका चल बसना पूरे देश को खलेगा क्योंकि हम उनके नेतृत्व बुद्धिमानी को अपने दिलों में जीवित रखते हैं, उनकी कमी पूरे देश को खलेगी। आपकी आत्मा को शांति मिले लौह महिला। 

अजय देवगन : सुषमा स्वराजजी के असामयिक निधन से बहुत दुखी हूं। एक ऊर्जावान और प्रेरक नेता। राष्ट्र के लिए अपूरणीय क्षति! उनकी आत्मा को शांति मिले।

शेखर कपूर : अद्भुत, गर्मजोशी से भरपूर व करुणामय महिला। एक शानदार राजनीतिज्ञ, एक अद्भुत वक्ता और सांसद की दुनिया के बाहर सुषमाजी को जानने वाले सभी लोग उनके सच्चे मित्र के रूप में शोक मनाएंगे। अलविदा सुषमा स्वराज।

हेमा मालिनी : सुषमाजी ने हमेशा मेरे नृत्य की सराहना की और विशेष रूप से ‘गंगा’ की मेरी प्रस्तुति को, जिसे उन्होंने सार्वजनिक रूप से सराहा। वह अपनी खुद की आभा के साथ एक प्यारी महिला थीं और उन्होंने कैबिनेट में एक वरिष्ठ मंत्री के रूप में अपना सिर ऊंचा रखा, जहां वह पुरुषों से घिरा हुई थीं। आपकी बहुत याद आ रही है सुषमाजी।

अदनान सामी : प्रिय सुषमाजी के आकस्मिक निधन की दुखद खबर सुनकर मैं और मेरा परिवार पूरी तरह से स्तब्ध है। वह हम सभी के लिए एक मां समान शख्सियत थीं। एक बेहद सम्मानित राजनेता, असाधारण वक्ता और एक बहुत प्यारी, परवाह करने वाली और गर्मजोशी से भरपूर महिला थीं। उन्हें बहुत याद करेंगे। आपकी आत्मा को शांति मिले सुषमाजी।

मनीषा कोईराला : सुषमा स्वराज आंटी के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर बेहद स्तब्ध और दुखी हूं। एक ईमानदार नेता, एक संवेदनशील और दयालु महिला। मेरे माता-पिता की करीबी दोस्त! उनकी बहुत याद आएगी।

मल्लिका शेरावत : सुषमा स्वराजजी के निधन के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.