अनुच्छेद 370 पर कांग्रेस में बढ़ रही मतभेद की खाई, कर्ण सिंह ने केंद्र के कदम को सही ठहराया

0
102

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को खत्म करने और राज्य को दो हिस्सों में बांटने को लेकर कांग्रेस पार्टी दो खेमे में बंटी हुई नजर आ रही है. पार्टी के सीनियर नेता कर्ण सिंह ने इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. जम्मू कश्मीर को लेकर उन्होंने सरकार के कदम को सही ठहराते हुए इसका समर्थन किया है. कर्ण सिंह की ओर से एक पत्र जारी कर कहा गया है कि वह मोदी सरकार के फैसले का स्वागत करते हैं. अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि जम्मू कश्मीर को दो हिस्सों में (जम्मू कश्मीर और लद्दाख) बांटने का फैसला स्वागत योग्य है.

पत्र में कर्ण सिंह ने कहा, ”जम्मू कश्मीर को लेकर सरकार का यह फैसला चौकाने वाला है. सरकार की ओर से उठाए गए इस कदम का स्वागत करना चाहिए. कश्मिरियों से सरकार को राजनीतिक बातचीत जारी रखना चाहिए.”

कांग्रेस नेता ने कहा, ”नजरबंद दोनों क्षेत्रीय पार्टी, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी के नेताओं उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को छोड़ना चाहिए. कश्मीर को बचाए रखने में दोनों पार्टी के कार्यकर्ताओं का महत्वपूर्ण योगदान रहा है.”

कर्ण सिंह ने कहा कि दोनों पार्टियों ने मिलकर केंद्र और राज्य में सरकार बनाने में अपना योगदान दिया है. ऐसे में उनके कार्यकर्ताओं की मेहनत को भुलाया नहीं जा सकता है.

बंटी हुई नजर आ रही है कांग्रेस

एक तरफ गुलाम नबी आजाद और पी चिदंबरम जैसे कई बड़े नेता सरकार के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं, तो दूसरी ओर जनार्दन द्विवेदी, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत तमाम नेता सरकार के इस फैसले का समर्थन कर रहे हैं.

बता दें कि केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के अनुच्छेद 370 को लगभग समाप्त कर दिया है. इसके अलावा किसी भी अप्रिय घटना को देखते हुए राज्य में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.