पटियाला से सांसद परनीत कौर से 23 लाख रुपये ठगने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

0
104

पटियाला: पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अरिंदर सिंह की पत्नी और पटियाला से सांसद महारानी परनीत कौर के अकाउंट से 23 लाख रुपये की ठगी करने वाले तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से 693 सिम, 19 मोबाइल बरामद की है.

वहीं इस पूरे मामले पर एसएसपी पटियाला मनदीप सिंह सिद्धू ने बताया, ”पंजाब के मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी और पटियाला सांसद परनीत कौर के अकाउंट से ऑनलाइन 23 लाख रुपए ठगने वाले गिरोह के तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. दोषी अफसर अली और नूर अली को 7 तारीख को गोविंदगढ़ से गिरफ्तार किया गया. यह लोगों को ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कराने के बहाने उनके अकाउंट के ओपीडी नंबर लेकर उनके बैंक अकाउंट से पैसे निकालता था. ”

गिरफ्तार किए गए हैं तीनों आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह गिरोह और कितने लोगों के अकाउंट से पैसे निकलवा चुके हैं. साथ ही क्या कोई और सांसद इनके निशाने पर था. इस पूरे मामले की पटियाला पुलिस से जांच कर रही है.

कैसे दिया ठगी को अंजाम

ठगी की यह घटना हफ्तेभर पहले संसद सत्र के दौरान हुई. शातिर ठग ने खुद को एसबीआई का बैंक मैनेजर बताते हुए परनीत से कहा कि आपकी सैलरी डालना है. जल्दी से एटीएम और उसके पीछे लिखा सीवीवी नंबर बता दें, क्योंकि देर होने पर सैलरी अटक जाएगी. ठग ने कहा था कि मैं होल्ड कर रहा हूं. आपके पास एक ओटीपी नंबर आएगा, उसे भी बता दीजिएगा ताकि अभी सैलरी डाली जा सके. इसके तुरंत बाद ही उसके खाते से 23 लाख रुपए निकले गए. मैसेज देखते ही परनीत के होश उड़ गए. उन्होंने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.