पीएम मोदी के देश के नाम संबोधन के समय में बदलाव संभव, AIR ने चार बजे संबोधन की जानकारी वाला ट्वीट हटाया

0
111

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद देश को संबोधित कर सकते हैं. फिलहाल पीएम मोदी के संबोधन का समय तय नहीं हुआ है. इससे पहले ऑल इंडिया रोडियो की ओर जानकारी दी गई थी कि पीएम मोदी का देश के नाम संबोधिन शाम चार बजे होगा. लेकिन अब एआईआर ने अपने इस जानकारी वाले ट्वीट को हटा दिया है. ट्वीट में बताया गया था कि पीएम का संबोधिन रेडियो के जरिए होगा, जिसका प्रसारण आकाशवाणी के चैनल इंद्रप्रस्थ, एफएम रेनवो और एमएफ गोल्ड पर किया जाएगा.

प्रधानमंत्री का यह संबोधन बुधवार को ही होना था लेकिन पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन के कारण सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए गए थे. मंगलवार को लोकसभा से लोकसभा में अनुच्छेद 370 हटाने का संकल्प और जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन बिल पास होने पर उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर एक नई सुबह, एक बेहतर कल के लिए तैयार है.

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, ”मैं जम्मू-कश्मीर की बहनों और भाइयों के साहस और जज्बे को सलाम करता हूं. वर्षों तक कुछ स्वार्थी तत्वों ने इमोशनल ब्लैकमेलिंग का काम किया, लोगों को गुमराह किया और विकास की अनदेखी की. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख अब ऐसे लोगों के चंगुल से आजाद है. एक नई सुबह, एक बेहतर कल के लिए तैयार है!”

पीएम मोदी ने गृहमंत्री अमित शाह को विशेष रूप से गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देते हुए लिखा, ”हमारे गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लोगों के बेहतर जीवन को सुनिश्चित करने के लिए निरंतर कार्य कर रहे हैं। उनके समर्पण और अथक प्रयासों से ही इन विधेयकों का पारित होना संभव हो पाया है। इसके लिए मैं अमित भाई को विशेष बधाई देता हूं!”

कश्मीर: स्थानीय नागरिकों के साथ खाना खाते दिखे डोभाल
जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल जम्मू-कश्मीर में डेरा डाले हैं. डोभाल ने बुधवार को शोपियां में कुछ स्थानीय लोगों के साथ खाना खाया और उनसे बातचीत की. डोभाल शोपियां में जम्मू-कश्मीर के पुलिसकर्मियों से भी मिले. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह मौजूद थे. अजीत डोभाल ने अन्य सुरक्षाबलों के जवानों से भी मुलाकात की और फोटो खिंचवाई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अजीत डोभाल सोमवार से ही घाटी में हैं और लगातार स्थिति का जायजा ले रहे हैं.

370 हटने से बौखलाया पाकिस्तान, भारत से राजनयिक रिश्ते कम करने का फैसला
कश्मीर पर 370 हटाने के एलान ने पाकिस्तान को ऐसा परास्त कर दिया है कि पूरे पाकिस्तान में बौखलाहट है. इमरान पर चौतरफा दबाव है.. लिहाजा आनन-फानन में पाकिस्तान ने राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई और भारत से राजनयिक और कारोबारी रिश्ते तोड़ने का फैसला ले लिया. इसके साथ ही पाकिस्तान कश्मीर मामले को UN ले जाने की घोषणा की और भारतीय विमानों के लिए कुछ रूट पर दोबारा एयरस्पेस बंद कर दिए. पाकिस्तान ने कहा है कि पाकिस्तान अपने हाई कमिश्नर को भारत में नहीं रखेगा और भारतीय उच्चायुक्त को भी वापस भेजा जाएगा.

भारत का पाक को जवाब- ध्यान भटकाने की कोशिश ना करे
पाकिस्तान को भारत की ओर से आधिकारिक जवाब का इंतजार है लेकिन सरकार के सूत्रों के हवाले से जो जानकारी आई है उसके मुताबिक पाकिस्तान को करारा जवाब दिया गया है. भारत ने कहा है कि पाकिस्तान ध्यान भटकाने की कोशिश न कर आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करे. सूत्रों के मुताबिक भारत ने कहा, ”पाकिस्तान ध्यान भटकाने की कोशिश नहीं करे. पाकिस्तान को अपने देश से पैदा हो रहे आतंकवाद पर लगाम लगाने की जरूरत है. अपनी नाकामी छिपाने के लिए पाकिस्तान झूठा शोर मचा रहा है. ठीक उसी तरह जैसे कि दूध की शीशी तोड़ने वाला बच्चा रोकर ध्यान भटाकाने की कोशिश कर रहा हो. जो भारत की सरकार ने किया है उसका दुनिया से कोई लेना देना नहीं. हताशा में पाकिस्तान की ओर से प्रतिक्रिया आ रही है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.