NSA डोभाल के वीडियो पर आजाद के बयान को BJP ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, कहा- पाक उठा सकता है फायदा

0
113

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद सरकार धीरे धीरे स्थिति को सामान्य करने की कोशिश कर रही है. इसी सिलसिले में जम्मू कश्मीर पहुंचे राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कल शोपियां में स्थानीय नागरिकों के साथ खाना खाया और उन्हें विश्वास में लेने की कोशिश की. डोभाल के इस कदम पर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के एक बयान ने विवाद खड़ा कर दिया है. गुलाम नबी आजाद ने कहा कि पैसे देकर किसी को भी खड़ा किया जा सकता है. आजाद के इस बयान पर बीजेपी ने घोर ऐतराज जताया है. बीजेपी का कहना है कि ऐसे बयान का पाकिस्तान गलत फायदा उठाने की कोशिश करेगा.

वहीं आजाद के बयान पर सूत्रों के हवाले से भारत सरकार की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. सरकारी सूत्रों ने कहा है कि गुलाम नबी आज़ाद का बयान कश्मीरियों को अपमानित करने वाला बयान है. इससे कांग्रेस की सोच पता चलती है. इसी सोच ने 70 साल तक जम्मू-कश्मीर को विकास से दूर रखा. कश्मीरियों का अपमान देश बर्दास्त नहीं करेगा.

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने पलटवार करते हुए आजाद के बयान को दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. शाहनावज हुसैन ने कहा, ”ये बेहद निंदनीय बयान है. एक तरफ आधीर रंजन चौधरी कहते हैं कि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला नहीं है, दूसरी तरफ गुलाम नबी आजाद ऐसा बयान देने हैं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जब वहां के लोगों से मिल रहे हैं तो उन्हें पैसे से लाए गए लोग बता रहे हैं. ऐसे बयान पाकिस्तान की ओर से आता है. गुलाब नबी आजाद के इस बयान का पाकिस्तान फायदा उठाने की कोशिश करेगी. गुलाम नबी आजाद संवैधानिक पद पर हैं, उन्हें अपना बयान वापस लेना चाहिए.”

डोभाल ने स्थानीय नागरिकों से की मुलाकात, खाना भी खाया
राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल जम्मू-कश्मीर में डेरा डाले हैं. डोभाल ने मंगलवार को शोपियां में कुछ स्थानीय लोगों के साथ खाना खाया और उनसे बातचीत की. इस दौरान जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह मौजूद थे. डोभाल ने स्थानीय नागरिकों हाल चाल पूछा, उनकी सेब की खेती को लेकर बात की. इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”अल्लाह जो करता है, अच्छे के लिए करता है. अच्छे लोगों की प्रार्थना में शक्ति होती है. हम आपको भरोसा देते हैं कि हम आपकी सुरक्षा का ध्यान रखेंगे.”

370 हटने के बाद आजाद आज पहली बार जा रहे हैं श्रीनगर
जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर पहुंच रहे हैं. जानकारी के मुताबिक गुलाम नबी आजाद श्रीनगर में सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी लेंगे और कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक करेंगे. गुलाम आजाद ने अपने जम्मू कश्मीर दौरे को लेकर कहा, ”हमने इजाजत नहीं ली है, हर बार संसद सत्र खत्म होने पर मैं जम्मू कश्मीर का दौरा करता हूं. संसद का आखिरी दिन तो खुद जम्मू कश्मीर पर ही केंद्रीय था. सरकार ने मनमाने ढंग से एक राज्य को देश के नक्शे से गायब कर दिया. यह एनडीए सरकार की बेशर्म सोच है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.