आईएनआरसी : रैली ऑफ कोयम्बटूर में खिताब के हकदार हैं डीन और गौरव

0
170

कोयम्बटूर, मेंगलुरू के डीन मास्कारेनहास और जेके टायर टीम के गौरव गिल इस सप्ताहांत यहां होने जा रही चैम्पिंयस याच क्लब इंडियन रैली चैम्पियनशिप 2019 के दूसरे राउंड, जिसे रैली ऑफ कोयम्बटूर भी कहा जाता है, में खिताब के दावेदार माने जा रहे हैं। राउंड-1 का खिताब जीतने वाले डीन और गिल के अलावा कई अन्य चालक हैं, जो दूसरे राउंड में खिताब तक का सफर तय कर सकते हैं लेकिन फिलहाल इन दोनों का दावा मजबूत नजर आ रहा है।

अपने साथी चालक श्रुप्था पाडीवाल के साथ आईएनआरसी-2 में चमक बिखेरने वाले डीन को हालांकि खिताब तक पहुंचने के लिए 65 चालकों को दोयम साबित करना होगा और इस दौरान उन्हें कठिन हालात से पार भी पाना होगा।

डीन को टीम चैम्पियंस के आईएनआरसी के फेबिद अहमर (सह चालक सनथ जी.) से खासतौर पर सवधान रहना होगा क्योंकि इस चालक ने चेन्नई राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए ओवरऑल स्टैंडिंग में दूसरा स्थान हासिल किया था। 

इसके अलावा डीन को गिल से भी सावधान रहना होगा। तीन बार के एपीआरसी चैम्पियन गिल अपने साथी चालक मूसा शरीफ के साथ महेंद्रा एडवेंचर टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह पहले राउंड में पोडियम पर टॉप फिनिश नहीं कर सके थे लेकिन इस बार वह अपनी गलतियों को सुधारते हुए पोडियम पर टॉप तक निश्चित तौर पर पहुंचा चाहेंगे।

गौरव ने शुरुआती स्टेज में मिली नाकामी के बाद जबरदस्त वापसी की थी। उनकी कार में खराबी थी और इस कारण वह पीछे रह गए थे। वह तीसरे स्थान पर रहे थे। अब बीते सप्ताह दक्षिण डेयर रैली जीतने के बाद गौरव यहां पहुंचे हैं और आत्मविश्वास से भरपूर नजर आ रहे हैं।

अर्का मोटरस्पोर्ट्स के राहुल कांतराज अपने साथी चालक विवेक भट्ट के साथ ओवरऑल स्टैडिंग में गिल के बाद दूसरे स्थान पर रहे थे और इस बार वह खिताब के लिए दमखम लगाने का प्रयास करेंगे। वह आईएनआरसी-2 में दूसरे स्थान पायदान पर हैं।

टीम चैम्पियंस के अर्जुन राव अपने साथी चालक शनमुगा सुंदरम के साथ यहां टॉप ड्राइवर के तौर पर पहुंचे हैं वह चैम्पियनशिप में अपना शानदार सफर जारी रखना चाहेंगे। वह आईएनआरसी-3 में तीसरे स्थान पर हैं और वह किसी भी हाल में फेबिद को पीछे छोड़ते हुए पहले स्थान पर पहुंचना चाहेंगे।

रैली ऑफ कोयम्बटूर ने इस साल 65 टीमों को आकर्षित किया है। टीम चैम्पियंस ने इस साल 25 टीमें उतारी हैं। आईएनआरसी में यह एक नया रिकार्ड है। इस रैली के तहत इस साल दो दिनों में कुल 141.09 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी, जिसमें से 119.70 किलोमीटर आठ स्पेशल स्टेजेज से भरपूर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.