उप्र : मंत्री मोहसिन रजा ने मुस्लिमों को भगवा पहनने की सलाह दी

0
60

लखनऊ, योगी सरकार में प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण राज्य मंत्री मोहसिन रजा ने मुसलमानों को भगवा वस्त्र पहनने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि भगवा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की देन नहीं है, बल्कि अल्लाह की देन है। मोहसिन रजा ने एक चैनल के साथ बातचीत में कहा कि भगवा प्रकाश का प्रतीक है। उन्होंने कहा, “अगर मदरसों के मौलाना और छात्र भगवा वस्त्र धारण करने लगें तो उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा।” उन्होंने कहा कि भगवा वस्त्र अल्लाह की देन है।

रजा ने कहा, “खुदा की कसम मैं चाहता हूं कि मौलाना लोग जाएं और अच्छे-अच्छे, बड़े-बड़े अपने आलिमों से मिलें और उनसे कहें कि भगवा जो है, वह प्रकाश का प्रतीक है। अगर वह भगवे में चले जाएं तो मुझे लगता है कि उनकी जिंदगी में उजाला आ जाएगा।”

मंत्री रजा ने कहा, “मुस्लिमों में एक संप्रदाय है चिश्तिया। चिश्तिया संप्रदाय के लोग दरगाह आदि पर होते हैं। अनेक धर्मगुरु भी भगवा पहनते हैं। इसी कारण मुस्लिमों को भगवा पहनने में कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।”

मंत्री से सवाल यह था कि आपके विरोधी कहते हैं कि सरकार मदरसों का भगवाकरण करना चाहती है। 

रजा ने कहा, “यह तो कुदरत की देन है। अल्लाह की देन है भगवा। योगी आदित्यनाथ जी की देन नहीं है। योगी आदित्यनाथ जी ने इसको धारण किया है। तभी तो आज पूरे उत्तर प्रदेश में उजाला है योगी जी की वजह से।”

इससे पहले उन्होंने स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त पर मदरसों में तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस मनाने की मदरसा बोर्ड की एडवाइजरी का जोरदार समर्थन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.