‘कश्मीरी बहू’ वाले बयान पर घिरे हरियाणा के सीएम खट्टर, राहुल गांधी और ममता बनर्जी ने बोला हमला

0
98

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर की महिलाओं को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की ओर से दिया गया बयान और विजय गोयल की ओर से जारी पोस्टर विवादों में घिर गया है. विपक्षी दलों के नेताओं ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दोनों नेताओं के खिलाफ करारा हमला बोला है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष ने स्वाति मालीवाल कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. स्वाति मालिवाल ने दोनों नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी किया है.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने खट्टर के बयान के जरिए आरएसएस और बीजेपी पर करारा हमला बोला. उन्होंने कहा, ”कश्मीरी महिलाओं को लेकर मुख्यमंत्री खट्टर की टिप्पणी घृणित है. उनके टिप्पणी से साफ पता चलता है कि कमजोर, असुरक्षित और दयनीय आदमी के लिए आरएसएस अपने प्रशिक्षण में क्या संदेश देता है. महिलाएं, पुरुषों की संपत्ती नहीं हैं.”

वहीं इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खट्टर के बयान को असंवेदनशील करार दिया है. ममता बनर्जी ने कहा, ”उच्च पदों पर बैठे लोगों को सोचना चाहिए कि वह किस तरह के बयान महिलाओं को लेकर दे रहे हैं. यह बहुत ही दुखद है. ये केवल जम्मू कश्मीर ही नहीं पूरे देश के लिए दुखद है.”

खट्टर के बयान और विजय गोयल के पोस्टर से नाराज दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने तो दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कहा कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज हो. उन्होंने कहा, ”उनके महिला विरोधी काम और बोलने से न सिर्फ कश्मीरी महिलाओं बल्कि देश भावनाएं आहत हुई है. पूरा देश आज 370 मुद्दे पे पीएम मोदी के साथ है. ऐसे में हिंसा भड़काने वाले नेताओं पे FIR जरूर होनी चाहिए!”

बता दें कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि हम अब कश्मीरी बहू ला सकते हैं. खट्टर ने कहा, ”हमारे धनखड़ (हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़) जी कहते थे कि बिहार से बहू लाएंगे, आजकल लोग कहने लगे हैं अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है, कश्मीर से लड़की लाएंगे.”

इससे पहले मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में मंत्री और मौजूदा राज्यसभा सांसद विजय गोयल ने एक पोस्टर ट्वीट किया था. इस पोस्टर में लिखा, ”धारा 370 का जाना तेरा मुस्कराना.” पोस्टर में पीएम मोदी और अमित शाह के अलावा श्यामा प्रसाद मुखर्जी भी नजर आ रहे हैं. इस पोस्टर में एक लड़की मुस्कुरा रही है जो कि कश्मीरी लिवास में दिख रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.