गुजरात में जारी बारिश का कहर, नाडियाड में ढह गई इमारत, चार लोगों की मौत

0
87

अहमदाबाद, एजेंसी। गुजरात में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से शुक्रवार देर रात एक बड़ा हादसा हो गया। गुजरात के नाडियाड में एक दो मंजिला इमारत ढह गई। इस हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, वहीं 5 लोगों को इमारत से सुरक्षित निकाल लिया गया। बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद और राजकोट में देर रात से ही बारिश हो रही हैं।

नाडियाड के प्रगतिनगर इलाके में तीन मंजिला इमारत देखते ही देखते गिर गई। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंच गई। पुलिस और राहत बचाव दल की टीम ने इमारत से पांच लोगों की जिंदा बाहर निकाला। जानकारी के लिए बता दें कि यह हादसा सरकारी हाउसींग सोसयटी में हुआ है। अभी भी राहत और बचान कार्य जारी है। पुलिस और बचाव दल अभी मलबे में देख रहे हैं कि कोई और तो वहां फंसा नहीं है। 

गौरतलब है कि बारिश के कारण सरदार सरोवर बांध का जलस्‍तर पहली बार 131 मीटर पहुंचने के बाद बांध के 20 दरवाजे खोले गए हैं। वडोदरा, नर्मदा व भरुच जिलों को अलर्ट कर दिया है। तीसरे दौरे में मानसून के शानदार आगाज से प्रदेश के कई बांध लबालब और नदियां उफान मार रही हैं। गुजरात में भारी बारिश हो रही है। छोटाउदयपुर में गुरुवार रात से अभी तक 10 इंच बारिश हो गई थी। 

गौरतलब है कि वड़ोदरा, भरुच और अहमदाबाद में भी सुबह से बारिश जारी है। बारिश के कारण हवाई व रेल यातायात प्रभावित हुआ है। सरकार ने एनडीआरएफ व एसडीआरएफ की टीमों को तैनात कर दिया है। भारी बारिश के चलते रेल यातायात सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण कई ट्रेनों को रद करना पड़ा है, जबकि कई ट्रेनों को डायवर्ट कर दिया गया है। गुरुवर को भी 7 ट्रेनों को रद करना पड़ा था। जबकि शुक्रवार को भी यही स्थिति बरकरार है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.