बीजेपी में शामिल हुए संजय सेठ और सुरेंद्र नागर, हाल ही में सपा से दिया था इस्तीफा

0
110

नई दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में सुरेंद्र सिंह नागर और संजय सेठ ने पार्टी की सदस्यता ले ली है. दोनों ही समाजवादी पार्टी में थे और दोनों ने ही राज्यसभा सदस्यता से इस्तीफा दिया था. इन लोगों को भूपेंद्र यादव ने पार्टी में शामिल कराया.

संजय सेठ यूपी के बड़े बिल्डर हैं. वे शालीमार कंपनी के चेयरमैन भी हैं. इटावा के सिविल लाइंस इलाक़े की मुलायम सिंह की जो कोठी है उसे संजय ने ही बनवाया था. अखिलेश यादव जब मायावती से मिलने गए थे, तब सिर्फ़ संजय सेठ ही उनके साथ थे.

अखिलेश लखनऊ में 4 विक्रमादित्य मार्ग वाले बंगले में रहते हैं. इसका डिज़ाइन और इंटीरियर भी संजय सेठ ने ही बनवाया. कहते हैं मुलायम और अखिलेश के बेहतर हो रहे रिश्तों की वजह भी सेठ ही हैं. यही नहीं मायावती और अखिलेश को क़रीब लाने में भी सेठ का बड़ा रोल रहा है.

संजय सेठ मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव के बेहद खासमखास रहे हैं और ऐसे में उनका बीजेपी में शामिल होना कई लोगों को चौंका सकता है.

सुरेंद्र नागर भी बड़े उद्योगपति हैं. उनका दूध का बिजनेस है. वे बहुजन समाज पार्टी के टिकट पर लोकसभा सांसद बने थे. 2009 में उन्होंने गौतमबुद्धनगर लोकसभा सीट से उन्होंने चुनाव जीता था. इसके बाद वे समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए और पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेज दिया.

सुरेंद्र नागर को वेस्ट यूपी में बड़ा गुर्जर नेता माना जाता है. वे मायावती और अखिलेश यादव के खास रहे हैं. बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के बाद सुरेंद्र नागर अब बीजेपी का हिस्सा बन गए हैं. हालांकि इस बात की काफी चर्चाएं उसी वक्त से थीं जब उन्होंने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.