Section 375 Trailer: अक्षय खन्ना और ऋचा चड्डा की ‘सेक्शन 375’ का ट्रेलर रिलीज, रेप और कंसेंट से जुड़े मुद्दे को दिखाएगी फिल्म

0
30

Section 375 Trailer: 2016 में जब ‘पिंक’ फिल्म आई तो महिलाओं के कंसेंट को लेकर देशभर में खूब बहस हुई. इस फिल्म के बाद ही अमिताभ बच्चन का डायलॉग ‘No means No’ काफी पॉप्युलर हुआ. अब एक बार फिर ऐसी ही फिल्म आ रही है जो महिलाओं के ‘कंसेंट’ और परमीशन की बात करेगी. फिल्म का नाम है ‘सेक्शन 375: मर्जी या जबरदस्ती’. नाम से ही जाहिर है कि ये फिल्म रेप से संबंधित इंडियन पेनल कोड के सेक्शन 375 पर बात करेगी. ये फिल्म कोर्ट रूम ड्रामा के जरिए ऐसी कहानी दिखाएगी जिससे दर्शक इस सेक्शन के फायदे और नुकसान दोनों को आसानी से समझ सकें.

इसमें अक्षय खन्ना, ऋचा चड्ढा और मीरा चोपड़ा मुख्य भूमिका में हैं. अक्षय खन्ना इसमें क्रिमिनल लॉयर तरुण सलुजा की भूमिका हैं तो वहीं ऋचा चड्डा ने वकील हिरल गांधी की भूमिका निभा रही हैं. कहानी एक पिछले वर्ग की महिला के साथ रेप की है. रेप के आरोप फिल्ममेकर रोहन रवि खुराना (राहुल भट्ट) पर है. कोर्ट रुम ड्रामा के जरिए इस फिल्म में दिखाया जाएगा कि महिलाओं की सुरक्षा के लिए बने इस कानून का भी दुरुपयोग किया जा सकता है.

ये फिल्म ये भी दिखाती है कि रेप के आरोपी को भी कानूनी हक है कि उसे लीगल डिफेंस मिले. ऐसे आरोपियों के वकील को घर से लेकर बाहर तक कैसे हालात का सामना करना पड़ता है, इस बात की झलक भी फिल्म में दिखेगी.

फिल्म का ट्रेलर 2 मिनट 24 सेकेंड का है जिसे देखकर ये पता चलता है कि ये फिल्म समाज के एक महत्वपूर्ण मुद्दे पर बात करने वाली है. ट्रेलर में अक्षय खन्ना और ऋचा जैसे दो दिग्गज एक्टर्स को आमने सामने देखना भी दिलचस्प है.
फिल्म का ट्रेलर शेयर करते हुए मीरा चोपड़ा ने लिखा है, ”अंजलि ढूंढ रही है एक इंसाफ की उम्मीद. क्या हिरल गांधी बनेगी उसका सहारा?”

पिछले दिनों अक्षय खन्ना फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ में नज़र आए थे. ये फिल्म राजनीतिक कारणों से चर्चा में रही. फिल्म कमाई नहीं कर पाई लेकिन इसमें अनुपम खेर से ज्यादा अक्षय खन्ना तारीफ हुई थी. अपनी अदाकारी से दर्शकों का दिल जीतने वाले अक्षय खन्ना एक बार फिर दमदार वापसी कर रहे हैं. वहीं ऋचा चड्ढा पिछले साल Zee5 की फिल्म कैबरे में नज़र आई थीं लेकिन ये फिल्म ज्यादा पसंद नहीं की गई.

ऋचा चड्ढा पहली बार वकील की भूमिका निभाती दिखेंगी. ये अभिनेत्री इसे लेकर बहुत उत्साहित हैं. हाल ही में उन्होंने इस बारे में कहा, “मैं पर्दे पर पहली बार वकील का किरदार निभाने के लिए उत्साहित हूं. मैं जिस किसी के साथ इस पारियोजना पर काम कर रही हूं, उसकी बड़ी प्रशंसक रही हूं.” अक्षय खन्ना के साथ काम करने को लेकर उन्होंने कहा, “मैं उन्हें एक अभिनेता के रूप में पसंद करती हूं और उनकी पिछली कुछ फिल्में अद्भुत रही हैं. मैं निर्देशक अजय बहल के साथ भी काम करके खुश हूं.”
इसे अजय बहल ने निर्देशित किया है और ये फिल्म 13 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म की टक्कर आयुष्मान खुराना की फिल्म ‘ड्रीम गर्ल’ और सनी कौशल की फिल्म ‘भंगड़ा पा ले’ के साथ होगी.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.