छत्तीसगढ़: भारी बारिश के चलते 24 घंटे से उफनती नदी में फंसे हैं सात ग्रामीण, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

0
25

कांकेर,  देश के कई राज्यों में इनदिनों भारी बारिश से तबाही का मंजर है। छत्तीसगढ़ में बाढ़ ने कहर बरपाया है। भारी बारिश के चलते यहां एक बड़ा हादसा हो गया है। छत्तीसगढ़ के कांकेर में जिला मुख्यालय से करीब सौ किलोमीटर दूर परतापुर क्षेत्र में मछली पकड़ने के लिए गए सात ग्रामीण बीते 24 घंटे से उफनती नदी के बीच फंसे हुए हैं। बचाव कार्य के लिए मुख्यालय से रेस्क्यू टीम रवाना हो गई है। नदी का पानी लगातार बढ़ता जा रहा है। इससे जोखिम बढ़ता जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार परतापुर थाना क्षेत्र के ग्राम चंदनपुर पीवी-71 के ग्रामीण मछली पकड़ने के लिए बागदरहा टापू पर गए हुए थे। दोपहर बाद टापू के दोनों बहने वाली मेढ़की नदी और बागदरहा नदी का जलस्तर बढ़ गया और सात ग्रामीण वहां फंस गए।

ग्राम पंडरीपानी व किंगालमस्की के किनारे ये दोनों नदियां प्रवाहित होती हैं। शाम तक पानी कम नहीं होने पर ग्रामीणों के जरिए इसकी सूचना थाने में दी। वहीं दूसरी ओर क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के बाद दोनों नदियों का जलस्तर बढ़ता जा रहा है।

इस मामले की जानकारी देते हुए कलेक्टर केएल चौहान ने कहा कि मेढ़की और बागदरहा नदी के बीच ग्रामीणों की फंसे होने की सूचना मिली है। उन्हें सुरक्षित बाहर निकालने के लिए बचाव दल को कांकेर से रवाना कर दिया गया है। मौके पर पुलिस टीम भी तैनात कर दी गई है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.