शाओमी ने लॉन्च किए रेडमी नोट 8 और नोट 8 प्रो स्मार्टफोन्स, 64 मेगापिक्सल के कैमरा से हैं लैस

0
27

नई दिल्ली: शाओमी के सब ब्रांड रेडमी ने अपनी नोट सीरीज के नए स्मार्टफोन नोट 8 और नोट 8 प्रो को लॉन्च कर दिया है. हालांकि दोनों स्मार्टफोन्स को अभी सिर्फ चीन में लॉन्च किया गया है. शाओमी ने दोनों स्मार्टफोन को पिछले साल के अंत में लॉन्च किए गए नोट 7 और नोट 7 प्रो के अप्रगेडेड वेरिएंट के तौर पर लॉन्च किया है. शाओमी ने नोट 8 स्मार्टफोन्स में कैमरा और बैटरी के फ्रंट पर बड़े बदलाव किए हैं.

रेडमी नोट 8 की खूबियां

रेडमी नोट 8 स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.3 इंच का डॉट नोच डिस्प्ले दिया है जो कि फुल एचडी + रिजॉल्यूशन के साथ आता है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट का इस्तेमाल किया है. पहली बार नोट सीरीज में शाओमी ने रियर फ्रंट पर चार कैमरा का इस्तेमाल किया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल है. बाकी तीन कैमरा 8 मेगापिक्सल और 2-2 मेगापिक्सल से लैस हैं. सेल्फी लेने के लिए कंपनी ने एक ही फ्रंट सेंसर का इस्तेमाल किया है जो कि 13 मेगापिक्सल का है.

नोट 8 में कंपनी ने पहले की तरह ही 4000mAh की बैटरी का इस्तेमाल किया है. इस बार कंपनी ने स्मार्टफोन में 18W का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी दिया है. स्मार्टफोन यूएसबी टाइप सी पोर्ट ही दिया गया है.

नोट 8 प्रो की खूबियां

शाओमी ने नोट 8 प्रो के डिस्प्ले को नोट 8 से अलग रखा है. नोट 8 प्रो में 6.53 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है. कंपनी ने स्मार्टफोन में 3D कर्व्ड डिस्प्ले ग्लास का इस्तेमाल किया है. शाओमी ने हैरान करते हुए इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम की बजाए मीडियाटेक के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. इस स्मार्टफोन में हीलियो G90T प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने स्मार्टफोन का 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट भी लॉन्च किया है.

इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर कंपनी ने 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया है. पिछले कुछ दिनों से ही इस कैमरा सेंसर के बारे में रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं. इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर मौजूद बाकी तीन सेंसर नोट 8 की तरह ही हैं. कंपनी ने स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है. इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है. इंडिया में दोनों स्मार्टफोन्स को कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आ पाई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.