नए डिजाइन और फीचर के साथ आएगी रेनो क्विड फेसलिफ्ट, सितंबर में होगी लॉन्च

0
32

नई दिल्ली: रेनो ने 2015 में क्विड हैचबैक को लॉन्च किया था. लॉन्च के बाद से ही यह सेगमेंट की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार रही है. हालांकि, इसके मौजूदा मॉडल में कुछ छोटे-मोटे फीचर्स की कमी है. ऐसे में अब कंपनी इसे कुछ कॉस्मैटिक अपडेट देकर फिर से लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. क्विड फेसलिफ्ट को सितंबर तक बाज़ार में उतारा जाएगा. लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मारुति की अपकमिंग हैचबैक एस-प्रेसो, ऑल्टो और डैटसन गो से होगा.

रेनो क्विड के फेसलिफ्ट अवतार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में कुछ अहम बदलाव हुए हैं. इसमें कुछ अतिरिक्त फीचर भी दिए दिए गए हैं. क्विड फेसलिफ्ट का फ्रंट डिजाइन इसके इलेक्ट्रिक वर्जन केज़ेडई जैसा होगा. इसमें डे-टाइम रनिंग लैंप को हेडलैंप के ऊपर की तरफ पोजिशन किया गया है. कार के पिछले हिस्से पर स्थित टेललैंप में भी एलईडी लाइट का फीचर देखने को मिल सकता है.

रेनो ने क्विड फेसलिफ्ट के इंटीरियर में भी कुछ कॉस्मैटिक बदलाव किए हैं. कंपनी इसमें रेनो ट्राइबर वाली 8 इंच की टचस्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर दे सकती है. बड़ी टचस्क्रीन के कारण इसके सेंटर कंसोल को भी अपडेट किया जा सकता है. क्विड के अपडेट मॉडल में कंपनी ड्यूल या 4 एयरबैग का फीचर दे सकती है.

क्विड के फेसलिफ्ट मॉडल में ग्राहकों को पहले वाले पावरट्रेन विकल्प ही मिलेंगे. कंपनी ने इसके इंजन को बीएस6 नॉर्म्स पर अपग्रेड नहीं किया है. रेनो क्विड का मौजूदा मॉडल 800 सीसी एवं 1.0 लीटर बीएस4 पेट्रोल इंजन में उपलब्ध है. इन इंजन के साथ क्रमश: 5-स्पीड मैनुअल एवं एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.