रेडमी नोट 8 और नोट 8 प्रो 8 हफ्ते बाद इंडिया में लॉन्च होंगे, सामने आई ये बड़ी जानकारी

0
34

नई दिल्ली: चाइनीज मोबाइल मेकर रेडमी ने नोट 8 और नोट 8 प्रो स्मार्टफोन को चीन में लॉन्च कर दिया है. चीन में नोट 8 सीरीज के लॉन्च होने के बाद भारतीयों के लिए भी अच्छी खबर है. रिपोर्ट्स की मानें तो इंडिया में दोनों नोट 8 सीरीज के स्मार्टफोन खरीदने की चाहत रखने वालों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा. शाओमी इंडिया हेड मनु कुमार जैन ने साफ किया है कि वह जल्द से जल्द इन स्मार्टफोन्स को इंडिया में लाएंगे.

ये हो सकता है लॉन्च प्लान

शाओमी की तरफ से अभी तक लॉन्च के लिए फिक्स तारीख का एलान तो नहीं किया गया है. लेकिन एक ट्वीट के जरिए स्मार्टफोन के इंडिया में लॉन्च होने की जानकारी सामने आई है. मनु कुमार ने ट्वीट कर कहा, ”हम स्मार्टफोन्स को जल्द ही इंडिया में लाने की कोशिश करेंगे. इस प्रक्रिया में कम से कम 8 हफ्ते का समय लग सकता है.”

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी दो महीने के अंदर ही दोनों स्मार्टफोन्स को इंडिया में लॉन्च कर सकती है. त्योहारों के मौसम के चलते अक्टूबर में स्मार्टफोन के लॉन्च होने के कयास लगाए जा रहे हैं. दिवाली के मौके पर लोग खरीदारी करने में खासी दिलचस्पी दिखाते हैं और कंपनी इस मौके को जरूर भुनाना चाहेगी. स्मार्टफोन की इंडिया में कीमत क्या होगी इसके बारे में अभी कोई जानकारी सामने नहीं आई है.

नोट 8 प्रो की खूबियां

शाओमी ने नोट 8 प्रो के डिस्प्ले को नोट 8 से अलग रखा है. नोट 8 प्रो में 6.53 इंच का फुल एचडी + डिस्प्ले दिया गया है. कंपनी ने स्मार्टफोन में 3D कर्व्ड डिस्प्ले ग्लास का इस्तेमाल किया है. शाओमी ने हैरान करते हुए इस स्मार्टफोन में क्वॉलकॉम की बजाए मीडियाटेक के प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है. इस स्मार्टफोन में हीलियो G90T प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. कंपनी ने स्मार्टफोन का 8GB रैम और 128GB स्टोरेज वेरिएंट भी लॉन्च किया है.

इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर कंपनी ने 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया है. पिछले कुछ दिनों से ही इस कैमरा सेंसर के बारे में रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं. इस स्मार्टफोन के रियर पैनल पर मौजूद बाकी तीन सेंसर नोट 8 की तरह ही हैं. कंपनी ने स्मार्टफोन में सेल्फी लेने के लिए 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है. इस स्मार्टफोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.