1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी नई हुंडई क्रेटा, जानिए कब होगी लॉन्च

0
234

नई दिल्ली: हुंडई मोटर्स ने जानकारी दी है कि नई क्रेटा में किया सेल्टोस वाला 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी दिया जाएगा. कुछ समय पहले कंपनी ने नई क्रेटा में सेल्टोस वाले 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन देने की बात कही थी. नई हुंडई क्रेटा को 2020 की शुरुआत में पेश किया जाएगा. इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है. मौजूदा क्रेटा की कीमत 10 लाख से 15.65 लाख रुपये के बीच है. इसका मुकाबला किया सेल्टोस, निसान किक्स, टाटा हैरियर और एमजी हेक्टर से होगा.

किया सेल्टोस के सभी इंजनों को बीएस6 नॉर्म्स पर तैयार किया गया है. 1.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इसका पावरफुल इंजन है. इसकी पावर 140 पीएस है. 1.5 लीटर पेट्रोल और डीजल इंजन की पावर 115 पीएस है. सेल्टोस में 1.4 लीटर इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है. अब देखने वाली बात ये है कि कंपनी नई हुंडई क्रेटा में कौनसे गियरबॉक्स का विकल्प देती है. चर्चाएं हैं कि कंपनी नई क्रेटा के परफॉर्मेंस मॉडल को एन-लाइन नाम से पेश कर सकती है.

2020 हुंडई क्रेटा को कुछ समय पहले चीन की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया था. वहां यह कार आईएक्स25 नाम से जानी जाती है. टेस्टिंग के दौरान देखी गई कार में बड़ी वर्टिकल सेंट्रल टचस्क्रीन दी गई थी, जो एमजी हेक्टर की याद दिलाती है. हालांकि अभी यह जानकारी नहीं मिली है कि भारत आने वाली नई हुंडई क्रेटा में यह टचस्क्रीन सिस्टम मिलेगा या नहीं. कंपनी का कहना है कि नई क्रेटा में हुंडई वेन्यू की तरह ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी दी जाएगी. इस में 360 डिग्री व्यू कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले और पेनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर भी मिलेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.