यूपी: अब आजम खान के बेटों और पत्नी को पुलिस का नोटिस, पूछताछ के लिए बुलाया

0
142

रामपुर: समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. सोमवार को पुलिस ने दर्ज मुकदमों के आधार पर आजम खान की पत्नी सांसद तंजीन फातिमा और उनके दोनों बेटों – अब्दुल्ला आजम खान और अदीब आजम खान को नोटिस जारी कर दिया.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया, “आजम की पत्नी और राज्यसभा सदस्य तंजीम फातिमा और बेटों अदीब और अब्दुल्ला आजम को धारा 107 और 91 के तहत नोटिस दिया गया है. इन पर किसानों की जमीन पर जबरन कब्जा करके उसे मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की चारदीवारी के अंदर मिलाने का आरोप है. उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया गया है.”

उन्होंने बताया कि जौहर अली ट्रस्ट के सभी सदस्यों को नोटिस दिया गया है. पुलिस ने तीनों को जमीन घोटाला मामले में पूछताछ के लिए बुलाया है. पुलिस ने इसके लिए तीनों को तीन दिन का समय दिया है.

बात करें आजम खान की तो उनके खिलाफ गिरफ्तार वारंट जारी हुआ है. इस बात की पुष्टि रामपुर एसपी अजयपाल शर्मा ने की. आजम खान के घर के बाहर सीजेएम कोर्ट का नोटिस भी चिपकाया गया है. इस नोटिस में आजम खान को 11 सितंबर को कोर्ट में पेश होने को कहा गया है. वहीं रामपुर की जिला अदालत ने आजम खान को अग्रिम जमानत देने से इंकार कर दिया है.

हाल ही में उनके लक्जरी रिजॉर्ट में बिजली और पानी की चोरी भी पकड़ी गई. इससे पहले इसी रिजॉर्ट के लिए सिंचाई विभाग की जमीन कब्जाने का मामला भी सामने आया था. जिसके बाद प्रशासन ने एक दीवार को गिरा दिया था. इस दीवार से पुरानी ईंटे निकली थीं जिनकी जांच प्रशासन ने कराई थी.

इससे पहले आजम खान पर भैंस चोरी, किताबें चोरी, मूर्ति चोरी जैसे मामले भी दर्ज कराए गए हैं. यही नहीं जबरन जमीनों पर कब्जा करने, पेड़ काटने जैसे मामले भी उन पर दर्ज हैं. करीब 80 केस आजम खान के खिलाफ दर्ज किए जा चुके हैं.

उन्हें भूमाफिया घोषित किया जा चुका है. आजम के समर्थन में सपा नेताओं ने प्रदर्शन भी किया था, अखिलेश यादव ने विरोध भी जताया था और हाल ही में मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की थी.

फिलहाल आजम खान कहां हैं कोई नहीं जानता लेकिन उन पर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है. उनके परिवार के लोग और समाजवादी पार्टी के नेता सत्ताधारी बीजेपी पर आरोप लगा रहे हैं लेकिन बीजेपी नेताओं ने इन आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.