कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने इस्तीफा दिया

0
152

मुंबई: बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उर्मिता ने कांग्रेस पार्टी पर गुटबाजी का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दिया है. अभिनेत्री ने इस्तीफा देने के साथ ही मुंबई कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा है कि मुंबई कांग्रेस बेहतरी के लिए काम नहीं करना चाहती.

उर्मिला ने आज जारी बयान में लिखा, ”16 मई को लिखे मेरे पत्र के बाद कोई एक्शन नहीं लिया गया. इसके बाद ही इस्तीफे की बात मेरे दिमाग में आई. मैंने वो पत्र तब के कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा को लिखा. इसके बाद मेरा गोपनीय पत्र लीक हो गया जो कि मेरे साथ धोखे जैसा था.” उन्होंने आगे लिखा कि उनके बार-बार विरोध करने के बाद भी किसी भी सदस्य ने उनसे माफी नहीं मांगी.

अभिनेत्री ने ये भी कहा, ”मुंबई नॉर्थ में खराब प्रदर्शन के लिए जिन लोगों को जवाब मांगना चाहिए था उनसे सवाल करने की बजाय उन्हें नए पद देकर पुरस्कृत किया गया.”

उन्होंने आगे लिखा, ”यह स्पष्ट है कि मुंबई कांग्रेस के प्रमुख पदाधिकारी पार्टी की बेहतरी के लिए संगठन में बदलाव और परिवर्तन लाने में असमर्थ हैं.”  उनका आरोप है कि मुंबई कांग्रेस उन्हें एक बड़े लक्ष्य पर काम करने के बजाय पार्टी की अंदर की राजनीति में रखना चाहती है.

अभिनेत्री ने कहा, ”मैं अपने सभी विचारों और विचारधाराओं के साथ खड़ी हूं. मैं अपनी ईमानदारी, सम्मान के साथ लोगों के लिए काम करना जारी रखूंगी. मैं उन सभी लोगों को धन्यवाद देती हूं जिन्होंने मेरी मेरी मदद की और मेरा समर्थन किया. मैं मीडिया को ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहती हूं.’

उर्मिला मातोंडकर ने 27 मार्च 2019 को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी में शामिल हुईं. बीते लोकसभा चुनाव में वह मुंबई उत्तर निर्वाचन क्षेत्र से चुनावी मैदान में उतरीं लेकिन बीजेपी के गोपाल शेट्टी के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा. बीजेपी के गोपाल शेट्टी ने चार लाख 65 हजार वोटों से हरा दिया. हार के बाद उन्होंने अपने मतदाताओं और सपोर्टरों का खास अंदाज में शुक्रिया अदा किया था. उन्होंन एक वीडियो जारी कर कहा कि हार और जीत एक अलग मसला है. वो राजनीति में सत्ता के लालच नहीं बल्कि लोगों की सेवा करने की मंशा से आई हैं.

उर्मिला के बारे में

4 फरवरी 1974 को मुंबई में उर्मिला का जन्म हुआ. अगर उनके बॉलीवुड करियर पर नजर डालें तो उर्मिला ने मराठी फिल्म ‘जाकोल 1988’ से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में शुरुआत की थी. जिसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की मशहूर फिल्म ‘मासूम’ में भी बतौर बाल अभिनेत्री काम किया, यहां से उन्हें एक पहचान भी मिली थी. हालांकि, बतौर मुख्य अभिनेत्री उनकी पहली फिल्म 1981 में आई ‘कलयुग’ थी, जिसके बाद उन्होंने नरसिम्हा, रंगीला, जंगल, जुदाई और तेजाब जैसी कई सुपरहिट फिल्में दीं. हिंदी के अलावा तमिल, तेलगु और मराठी फिल्मों में काम कर चुकीं उर्मिला को फिल्मफेयर, स्क्रीन अवॉर्ड जैसे कई सम्मान से नवाज़ा जा चुका है. 2016 में इन्होंने कश्मीर के मॉडल एवं व्यापारी मोहसीन अख्तर मीर से शादी की.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.