टाटा स्काई ने NCF में की बड़ी कटौती, यूजर्स को होगा हर महीने 300 रुपये का फायदा

0
205

नई दिल्ली: जियो फाइबर के लॉन्च से इंटरनेट कंपनियां ही नहीं बल्कि डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर्स की चिंता भी बढ़ गई है. मार्केट में बने रहने के लिए टाटा स्काई जैसी बड़ी डीटीएच प्रोवाइडर ने अपने यूजर्स को बड़ी राहत देने का एलान कर दिया है. टाटा स्काई ने अपने मंथली पैक्स में नेटवर्ट फीस कम कर दी है. रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि टाटा स्काई ने अपने नेटवर्क फीस में 300 रुपये तक की कटौती की है.

इतना ही नहीं टाटा स्काई की ओर से की गई है कटौती ट्राई की तरफ से लागू की गई नई शर्तों पर भी काम करेगी. इस कटौती की वजह से यूजर्स को सीधे तौर पर नेटवर्क कैपेसिटी फीस में फायदा होगा. अल्ट्रा न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक अब यूजर्स को पहले से काफी कम नेटवर्ट कैपेसिटी फीस देनी होगी.

150 से 200 रुपये का सीधे फायदा

हालांकि इस कटौती का फायदा लेने के लिए यूजर्स के लिए कुछ शर्तें भी लागू हैं. टाटा स्काई के सब्सक्राइबर्स को कुछ टेलीविजन चैनल का सब्सक्रिप्शन जरूर लेना होगा. उदाहरण के तौर पर बता दें कि अगर किसी यूजर ने 40HD और 100SD चैनल का सब्सक्रिप्शन लिया है तो उसे 245 रुपये नेटवर्क कैपेसिटी फीस चुकानी पड़ती थी. अब कंपनी ने इसमें कटौती करते हुए नेटवर्क कैपेसिटी फीस को 99 रुपये तक की लिमिटिड कर दिया है.

इसके अलावा एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही स्पेशल पैक्स लाने वाली है. नए लॉन्च होने वाले स्पेशल पैक्स से यूजर्स अपने मंथली चार्ज को फिक्स कर पाएंगे. मंथली पैक्स में जो सबसे कम कीमत का पैक होगा उसका प्राइज 300 रुपये रहने की उम्मीद है. वैसे बंगाल रीजन में नेटवर्क कैपेसिटी फीस अलग होगी. वहां यूजर्स को 99 रुपये की बजाए 131 रुपये नेटवर्क कैपेसिटी फीस देनी पड़ सकती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.