BCCI ने उठाया बड़ा कदम, इस वजह से दीवाली के मौके पर टीम इंडिया नहीं खेलेगी कोई भी मैच

0
111

नई दिल्ली,  Team India will not play any match during Diwali: दीवाली के मौके पर क्रिकेट का आयोजन हमेशा से होता आ रहा है। ऐसा समझा जाता है कि ऐसे मौके पर मैच का आनंद क्रिेकेट फैंस जमकर उठाते हैं। दीवाली के वक्त कई बड़े मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें 2005 में श्रीलंका के खिलाफ हुए मैच में महेंद्र सिंह धौनी का नाबाद 183 रन की पारी को कोई शायद ही भूल सकता है। इसके अलावा 2016 में कीवी टीम के खिलाफ लेग स्पिनर अमित मिश्रा की धाकड़ गेंदबाजी भी कभी नहीं भूलने वाला मैच है। इसके अलावा भी कई बड़े मैच दीवाली के मौके पर खेले जा चुके हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 

बीसीसीआइ के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर स्टार को ऐसा लगता है कि फेस्टिवल ऑफ लाइट में और उसके आसपास खेलों के लिए पर्याप्त खरीदार नहीं हैं। आइएएनएस के बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि स्टार और बोर्ड़ के बीच इस मामले पर हुए विचार-विमर्श के बाद ये फैसला किया गया है कि दीवाली के आसपास किसी भी मैच का आयोजन नहीं कराया जाए। एक स्टडी के मुताबिक दीवाली के मौके पर लोग अपने परिवार से साथ ज्यादा वक्त बिताना पसंद करते हैं। स्टार ने एक स्टडी के बाद बाद बोर्ड से कहा कि दीवाली वीक में ज्यादा खरीदार नहीं मिलते क्योंकि सभी अपने परिवार के साथ ज्यादा रहना पसंद करते हैं। इसके अलावा इस मौके पर खिलाड़ी भी अपने परिवार के साथ रहना पसंद करते हैं। 

इस घरेलू सीजन में खिलाड़ियों को अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिलेगा क्योंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टेस्ट मैच पुणे में 23 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा। इसके बाद बांग्लादेश के खिलाफ तीन नवंबर तो दिल्ली में टी 20 मैच खेला जाएगा। दीवाली 27 अक्टूबर को है ऐसे में टीम को अपने परिवार के साथ वक्त बिताने का मौका मिल जाएगा। बोर्ड के अधिकारी ने कहा कि स्टार ने इस पर काफी स्टडी की है जिसके बाद इस नतीजे पर पहुंचा गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.