महात्मा गांधी की 150वीं जयंतीः बीजेपी करेगी ग्रैंड सेलिब्रेशन, वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमित शाह प्रदेश अध्यक्षों से करेंगे बात

0
47

नई दिल्लीः इस साल महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर सरकार लोगों को जागरुक करने के लिए खास कैंपेन शुरू करेगी. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसे आमजन से जोड़ने के लिए देशभर में नो प्लास्टिक कैंपेन चलाने जा रही है. इस कार्यक्रम की तैयारियों की रूपरेखा तय करने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह सभी प्रदेश अध्यक्षों समेत, राज्य बीजेपी के पदाधिकारियों, सांसदों, विधायकों और जिलाध्यक्षों के साथ कल विडियो कांफ्रेंसिंग करेंगे.

कांफ्रेंस में 2 अक्टूबर के कार्यक्रमों की रूपरेखा तय होगी. माना जा रहा है कि गांधी जयंती के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिंगल यूज प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से रोक लगा सकते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्टूबर 2014 को दिल्ली से स्वच्छता अभियान कार्यक्रम की शुरुआत की थी. जिसे बाद में देशभर में बड़ी सफलता मिली. नतीजा यह रहा यह एक जन जागरण का कार्यक्रम बन गया.

सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर हो सकता है बड़ा निर्णय

5 साल बाद प्रधानमंत्री इस साल 2 अक्टूबर पर गांधी जयंती के अवसर पर सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर बड़ा निर्णय ले सकते हैं. जिसकी तैयारियों को लेकर बीजेपी अभी से जुट गई है. माना जा रहा है बीजेपी प्रधानमंत्री के इस अभियान को गांव-गांव तक पहुंचाने की तैयारी में है.

जिसको लेकर शनिवार को शाम 4:00 बजे अमित शाह बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बीजेपी नेताओं से रूबरू होंगे. वह दिल्ली के केंद्रीय कार्यालय से संबोधित करेंगे. जबकि सभी प्रदेश की राजधानियों में मौजूद बीजेपी कार्यालय से प्रदेश अध्यक्ष प्रदेश पदाधिकारी सांसद विधायक और जिला अध्यक्ष उनके साथ जुड़ेंगे.

दिल्ली के सासंदों के साथ जुड़ेंगे मनोज तिवारी

दिल्ली बीजेपी की प्रदेश यूनिट पंडित पंत मार्ग स्थित हेडक्वार्टर से जुड़ेगी. जिसमें दिल्ली के सभी सातों सांसद प्रदेश के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी और भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी मौजूद रहेंगे. इसी तरह उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल अन्य राज्यों के पदाधिकारी भी अपने-अपने प्रदेशों से जुड़ेंगे.

सूत्रों की मानें तो बीजेपी की योजना है गांधी जयंती के दिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की राजधानी दिल्ली स्वच्छता अभियान कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हो. तो उस समय सभी प्रदेशों में प्रदेश के पदाधिकारी सांसद विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में उस अभियान को आगे बढ़ा रहे होंगे.

अमति शाह खुद ले रहे हैं तैयारियों का जायजा

पूरे कार्यक्रम को बीजेपी एक ग्रैंड सेलिब्रेशन के रूप में ले रही है. विपक्ष को बोलने का मौका ना मिले इसके लिए अमित शाह खुद पूरी तैयारियों की रूपरेखा को अंतिम रूप देना चाहते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.