KBC: मिड डे मील में खिचड़ी बानने वाली बबीता बनी दूसरी करोड़पति, यहां जानिए उनकी Struggle Story

0
15

देश का सबसे लोकप्रिय क्विज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 11’ में इस बार कंटेस्टेंट खूब अच्छी तैयारी के साथ आ रहे हैं. शो के इस सीजन को दूसरा करोड़पति मिल गया है. सीजन की दूसरी करोड़पति बबीता ताड़े हैं. बबीता महाराष्ट्र के अमरावती की रहने वाली हैं. शो में बबीता ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये की राशि जीती. हालांकि 16वें सवाल का सही जवाब उन्हें नहीं मालूम था जिसके कारण वो उन्होंने जैकपॉट प्रश्न का जवाब ने देते हुए गेम क्विट करना ही मुनासिब समझा और 1 करोड़ रुपए जीत गईं.

बबीता ताड़े से एक करोड़ का सवाल पूछा गया, ‘मुगल शासक बहादुर शाह जफर के किस दरबारी कवि ने ‘दास्तान-ए-गदर’ लिखी थी, जिसमें उन्होंने 1857 के विद्रोह के अपने निजी अनुभव के बारे में लिखा है?’ बबीता इस सवाल का जवाब नहीं जानती थीं जिसके लिए उन्होंने एक्सपर्ट एडवाइज लाइफलाइन का इस्तेमाल किया. जहीर देहलवी सही जवाब देते हुए बीबता ने एक करोड़ रुपए जीत लिए.

आपको बता दें कि बबिता मिड डे मील में हर रोज 450 बच्चों के लिए खिचड़ी बनाने का काम करती हैं. इसके लिए उन्हें 1500 रुपए महीना का वेतन मिलता है. बबीता ने बताया कि खिचड़ी बनाने के लिए एक दिन में उन्हें सुबह 3-4 घंटे लगते हैं और शाम को 3-4 घंटे लगते हैं.

संघर्ष की कहानी:

कौन बनेगा करोड़पति विनर बबिता ताड़े ने एक करोड़ रुपए जीतने के बाद टेलीचक्कर के बातचीत के दौरान बताया, “केबीसी में आने के बाद अब लोग मुझे करोड़पति के नाम से पहचानते हैं. बचपन में मेरे पिता के रेस्ट हाउस में जब ऑफिसर लोगों को मैं आते हुए देखती थी. उनका रहन-सहन और उन्हें मिलती रिस्पेक्ट देखकर तभी से मैं उनकी तरह बनने का सपना देखने लगी थी लेकिन फैमिली की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी और मेरी जल्दी शादी की वजह से ये सपना अधूरा रह गया. हालांकि मेरे पति ने मुझे सपोर्ट किया और ग्रैजुएट कराया. मैं लगातार न्यूजपेपर पढ़कर, इलेक्शन अपडेट्स और अचीवमेंट न्यूज पढ़कर अपडेट रहती थी. इसी ज्ञान ने मुझे केबीसी में मुझे पहुंचने में मदद की.”

शो में बबीता ने फोन खरीदने की ख्वाहिश जाहिर की थी. उन्होंने बताया कि पूरे घर में सिर्फ एक ही फोन है जिसका सभी इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में उन्हें इस शो के सेट पर फोन भी गिफ्ट किया गया. जिसे पाकर बबीता बेहद खुश हो गई थीं.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.