महाराष्ट्र चुनाव में ‘दाऊद’ की एंट्री, एनसीपी ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

0
61

मुंबई: अंडरवर्ल्ड डॉन और अंतराष्ट्रीय आतंकी दाऊद इब्राहिम तो लगभग 30 साल पहले ही देश से भागकर पाकिस्तान की गोद मे जा बैठा है और मुंबई से उसका वजूद खत्म हो गया है लेकिन दाऊद नाम का जिन्न अक्सर चर्चा में बना रहता है. मुंबई और महाराष्ट्र में चुनावी सरगर्मी तेज़ हो और उसमें दाऊद का जिक्र ना हो ऐसा हो नही सकता. 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव से पहले एक बार फिर दाऊद , राजनेताओं के मुद्दों की झोली में है. आज मुंबई में एनसीपी अपना घोषणापत्र जारी करने वाली थी लेकिन कांग्रेस और अन्य गठबंधन के मित्रों से चर्चा के बाद तय हुआ कि साझा घोषणापत्र जारी किया जाएगा.

इस मौके पर मुंबई एनसीपी अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता नवाब मालिक ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए. नवाब मालिक ने कहा, ”हमारी पार्टी राष्ट्रवादी पार्टी है, बीजेपी का राष्ट्रवाद झूठा है. दाऊद इब्राहिम से जुड़े हुए लोग बीजेपी के नेता हैं. मुंबई के मशहूर जे जे शूटआउट केस में बृजभूषण सिंह आरोपी थे, बृजभूषण सिंह पर केस चलाने के दौरान टाडा भी लगा था. आज बृजभूषण शरण सिंह यूपी के गोंडा से बीजेपी सांसद है.”

दरअसल 22 सितंबर 1992 में मुंबई के जे. जे. अस्पताल में शूटआउट हुआ था. इसमें दाऊद इब्राहिम के शूटरों ने अरुण गवली गैंग के लोगों पर फायरिंग कर 3 लोगों की हत्या की थी. इन्हीं शूटरों को शरण देने का आरोप बृजमोहन सिंह पर लगा था और टाडा की धारा 3(4) के तहत मामला दर्ज हुआ था. फिलहाल इस मामले पर बीजेपी की प्रतिक्रिया नही आई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.