उ.प्र में भारी बारिश से 20 लोगों की मौत

0
49

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के चलते शुक्रवार को दो अलग-अलग घटनाओं में दो दर्जन से भी अधिक लोग मारे गए हैं। घर गिरने और पेड़ टूटने के चलते यह मौतें हुई हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक आपात बैठक कर सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिया कि वे 24 घंटे के भीतर बारिश से संबंधित घटनाओं में मारे गए लोगों को चार-चार लाख रुपये का मुआवजा प्रदान करें।

उन्होंने अधिकारियों को सतर्क रहने और आवश्यक राहत प्रदान करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का भी निर्देश दिया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, प्रयागराज में शुक्रवार सुबह घर गिरने के चलते पांच लोगों की मौत हो गई वहीं दस लोग घायल हो गए। इसी तरह की एक और घटना प्रतापगढ़ और भदोही में देखने को मिली जहां क्रमश: चार और दो लोग मारे गए। महोबा में एक पेड़ गिरने से तीन लोग मारे गए और वाराणसी में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

राय बरेली में दो, बाराबंकी में तीन और अयोध्या व अंबेडकर नगर में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

भारी बारिश के चलते शुक्रवार को लखनऊ, अयोध्या और अमेठी में सभी स्कूल बंद रहे। भारी बारिश के कारण सड़कों पर पानी भरने के चलते सार्वजनिक परिवाहनों पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ा।

राज्य की राजधानी के कई इलाकों और क्षेत्रों में टेलीकॉम और बिजली की सेवाएं प्रभावित रहीं। मौसम विभाग ने कहा कि रविवार तक इसी प्रकार से लगातार बारिश होने की संभावनाएं हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.