इमरान ने भूकंप प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

0
68

इस्लामाबाद, पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भूकंप पीड़ितों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए सोमवार को मीरपुर का दौरा किया। 24 सितंबर को आए भूकंप ने शहर और आसपास के इलाकों को प्रभावित किया है। 

डॉन न्यूज के मुताबिक, पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर जहां मीरपुर स्थित है, के प्रधानमंत्री, राजा फारूक हैदर के साथ एक बैठक के दौरान खान को नुकसान के साथ-साथ बचाव, राहत और पुनर्वास उपायों के बारे में जानकारी दी गई। 

उन्होंने भूकंप में घायल लोगों का हालचाल जानने के लिए संभागीय मुख्यालय अस्पताल का दौरा भी किया।

मीरपुर के डिविजनल कमिश्नर चौधरी मोहम्मद तैय्यब ने बताया कि गंभीर और मामूली रूप से घायल लोगों की संख्या क्रमश: 172 और 680 है। 

मीरपुर जिले को 5.6 तीव्रता वाले भूकंप से सबसे अधिक नुकसान हुआ, जिसने पंजाब के कुछ हिस्सों के साथ-साथ देश के उत्तरी क्षेत्रों को भी प्रभावित किया। उत्तर भारत में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

तैय्यब ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है जिनमें 38 मीरपुर के हैं। 

27 सितंबर को, प्रधानमंत्री खान ने भूकंप में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के लिए 500,000 पाकिस्तानी रुपये के मुआवजे की घोषणा की थी।

तैय्यब ने कहा कि राशि के चेक सोमवार को मृतकों के आश्रितों में वितरित किए जाएंगे।

हालांकि, अभी तक घायलों को मुआवजा देने या संपत्ति का नुकसान झेलने वालों के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है।

तैय्यब ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, भूकंप के चलते करीब 454 कंक्रीट के घर नष्ट हुए हैं। 140 स्कूल भवनों और 200 वाहनों को नुकसान पहुंचा है साथ ही 500 मवेशी मारे गए। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.