दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में पंत की जगह साहा को मौका

0
134

विशाखापट्टनम, भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बुधवार से यहां शुरू होने वाले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत की जगह अनुभवी रिद्धिमान साहा को चुना है। मेजबान टीम के कप्तान विराट कोहली ने मंगलवार को एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की। साहा करीब एक साल बाद टीम में वापसी करेंगे।

कोहली ने कहा, “साहा मैच खेलने के लिए फिट हैं और वह हमारे लिए सीरीज की शुरुआत करेंगे। साहा का कौशल सभी देख सकते हैं और जब भी उन्हें बल्ले से मौका मिला है, उन्होंने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि चोट के कारण वह इतने लंबे समय तक बाहर रहे। मेरे हिसाब से वह दुनिया के सबसे अच्छे विकेटकीपर हैं। इसलिए अतीत में उन्होंने हमारे लिए जो किया उसके आधार पर वह हमारे लिए शुरुआत करेंगे।”

साहा ने भारत के लिए आखिरी बार जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर कदम रखा था। 

दूसरी ओर, पंत ने अपने टेस्ट करियर की दमदार शुरुआत की थी लेकिन सीमित ओवरों के प्रारूप में उनका प्रदर्शन खराब रहा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में हुई टेस्ट सीरीज में भी वह दमदार प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। 

टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.